बंधु वीर में विधि विधान और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया विश्वकर्मा पूजा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Friday, 18 September 2020

बंधु वीर में विधि विधान और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया विश्वकर्मा पूजा

 हंसराज शर्मा बलरामपुर


बंधु वीर में विधि विधान और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया विश्वकर्मा पूजा 



बलरामपुर  रेहरा बाजार कोविड-19 को देखते हुए अब की बार विश्वकर्मा पूजा का जिले में विश्वकर्मा पूजा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।जिला के बंधु वीर मोहल्ले स्थित  भगवान विश्वकर्मा महाराज मंदिर में विधिवत पूजन अर्चन का कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से किया गया।मंदिर में पूजा पाठ के बाद प्रसाद वितरण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिले के तमाम प्रतिष्ठानों व कारखानों में भी भगवान विश्वकर्मा जी का पूजन विधि विधान के साथ किया गया । वही बढया पुरवा  गांव में पूरे विधि विधान के साथ भगवान विश्वकर्मा जी का पूजन पाठ के द्वारा संपन्न कराया गया । पूजन के बाद सभी जगह प्रसाद वितरण किया गया तथा बंधु वीर परिसर में विशाल भंडारे का भी आयोजन हुआ जिसमें हजारों की संख्या में  स्थानीय लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया ।
विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर जिले के सभी प्रतिष्ठानों में पूजा पाठ व हवन किया गया। विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर जिले के एक बंधु वीर गांव मैं विश्वकर्मा मंदिर को बड़े ही भव्यता से सजाया गया। विद्धानों द्वारा विश्वकर्मा मंदिर के प्रबंधक नानबाबू शर्मा श्री विश्वकर्मा सेना के अध्यक्ष राजेश विश्वकर्मा की अगुवाई में वेद मंत्रोच्चारण के साथ हवन पूजन का कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम के अंत में विशाल प्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे सैकड़ो श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।विश्वकर्मा मंदिर के  वरिष्ठ उपाध्यक्ष  रीता शर्मा और कोषाध्यक्ष सुरेश शर्मा ने बताया कि विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर मंदिर में एक दिन पूर्व से तैयारियां चल रही थी.मंदिर में जिले के तमाम   शर्मा,विश्वकर्मा समाज के अलावा हर जाति,धर्म के लोग आते है और सभी लोग एकत्रित होकर मंदिर में पूजा अर्चना करते है.इस दौरान हिंदू युवा वाहिनी अध्यक्ष रंजीत आजाद राजेश विश्वकर्मा रेनू शर्मा राम सागर अनिल लल्लू पेशकार कैलाश अमेरिका प्रसाद पाटेश्वरी रामदीन  विकास मस्तराम सहज राम राकेश विश्वकर्मा सतीश विश्वकर्मा जोगेंद्र विश्वकर्मा अशोक विश्वकर्मा जोखू शर्मा विश्वकर्मा परिवार मौजूद रहे

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।