BASTI शनिवार बंदी को लेकर चेयरमैन ने किया व्यापारियों के साथ बैठक - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Thursday, 15 October 2020

BASTI शनिवार बंदी को लेकर चेयरमैन ने किया व्यापारियों के साथ बैठक

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

शनिवार बंदी को लेकर चेयरमैन ने किया व्यापारियों के साथ बैठक

 बैठक में शनिवार बंदी के प्रस्ताव पर बनी सहमति

बस्ती रुधौली। बुधवार को स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय पर चेयरमैन धीरसेन निषाद द्वारा नगर पंचायत में साप्ताहिक बंदी रविवार के स्थान पर शनिवार को रखने के विषय पर व्यापारियों की एक आवश्यक बैठक बुलाई गई। बैठक में सभी व्यापारियों की ओर से व्यापार मंडल अध्यक्ष के द्वारा शनिवार बंदी का प्रस्ताव रखा गया जिस पर सभी व्यापारियों की सहमति के आधार पर चेयरमैन द्वारा जिलाधिकारी को संस्कृति हेतु पत्र लिखने का आश्वासन दिया गया।
     मालूम हो कि गत तहसील दिवस में भाजयुमो मंडल अध्यक्ष सुजीत सोनी की अगुवाई में व्यापारियों ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से साप्ताहिक बंदी शनिवार करने की मांग की थी। व्यापारियों की मांग को ध्यान में रखते हुए बुधवार को चेयरमैन रुधौली द्वारा नगर पंचायत सभागार में बैठक बुलाई गई जिसमें शनिवार को साप्ताहिक बंदी शनिवार को रखते हुए बंदी के दिन सुबह छह बजे से 10 बजे तक सब्जी, फल व दूध की दुकान खुली रखने की शर्त पर सहमति बनी। चेयरमैन धीरसेन निषाद ने बताया कि शनिवार के दिन व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले पाए जाने पर 500 का जुर्माना भरना पड़ेगा और यदि 3 बार से अधिक इसकी पुनरावृत्ति होती है, तो जुर्माना राशि 5000 तक बढ़ाई जा सकती है। बैठक में नगर की सड़क, बिजली जैसी अन्य समस्याओं पर भी विस्तृत रूप से चर्चा हुई, जिसमें चेयरमैन ने जल्द ही समस्याओं के निस्तारण का भरोसा दिलाया। इस दौरान मनोनीत सभासद आनंद बहादुर सिंह, रामउग्रह जयसवाल, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष सुजीत सोनी, उपाध्यक्ष आदित्य दुबे, व्यापारी ओमनाथ सोनी, कृष्ण कुमार गुप्ता, राजेंद्र कुमार गुप्ता, शाह जी सोनी, प्रमोद गुप्ता, अजीत गुप्ता, मोहम्मद हमीद, संदीप गुप्ता, रवि सोनी, बाबूलाल शर्मा आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।