VARANASI वादाखिलाफी से नाराज़ बुनकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Thursday, 15 October 2020

VARANASI वादाखिलाफी से नाराज़ बुनकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

वादाखिलाफी से नाराज़ बुनकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर

वाराणसी। बनारस के बुनकर आज एक बार फिर सरकार से नाराज होकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए है। पिछले सितम्बर महीने के बाद एक बार फिर आज से बुनकरों ने सब्सिडी पर बिजली की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है। दरसल फ्लैट रेट पर बिजली आपूर्ति की मांग पर सरकार के वादाखिलाफी से बुनकरो में नाराजगी जताई है।
बुनकरों का कहना है कि 1 सितम्बर को हड़ताल के बाद सचिव नवनीत सहगल से लखनऊ में बुनकरों की वार्ता हुई थी। इस वार्ता में सीएम योगी से चर्चा के बाद उन्होंने पुरानी व्यवस्था के तहत बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने का वादा किया था। वार्ता में बुनकरों के 1 जनवरी से 31 जुलाई 2020 तक पुरानी व्यवस्था के तहत बिजली बिल के भुगतान करने की बात भी हुई थी। नई दरों को 1 अगस्त 2020 से लागू करना था । लेकिन 40 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार ने इसपर कोई पहल नही की। जिसके कारण एक बार फिर हम लोग हड़ताल पर है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।