GONDA इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर शॉर्ट सर्किट से लगी आग लाखों का सामान जलकर हुआ खाक - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Sunday, 1 November 2020

GONDA इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर शॉर्ट सर्किट से लगी आग लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

राकेश सिंह गोण्डा 

 इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर शॉर्ट सर्किट से लगी आग लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

 गोण्डा। जिले के छपिया थाना क्षेत्र के मसकनवा कस्बे में स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में अचानक आग लग जाने से उसमें लाखों के मूल्य का सामान जलकर खाक हो गया।स्थानीय लोगों को मदद से बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया जा सका।

दूकान मालिक मोहम्मद सद्दाम ने बताया कि, मसकनवा कस्बे के राजकीय बालिका इंटर कालेज के सामने स्थित चाहत इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से उनकी दुकान है। बीती रात दो बजे के करीब आसपास के लोगों द्वारा उन्हें अचानक दूकान से

धुआं निकलने की सूचना मिली।जब वह वहां  पहुंचे तो उन्होंने देखा कि,धुंये के साथ आग की लपटें भी वहाँ से निकल रहीं थीं।उन्होंने  किसी तरह से दुकान का शटर खुलवाया इसके बादआसपास के लोगों की सहायता से जबतक वह आग पर काबू पाते तब तक, दूकान में रखा लाखों मूल्य का 19 फ्रिज, वॉशिंग मशीन, कूलर,एलसीडी समेत अन्य सामान जलकर खाक हो चुका था। मोहल्ले वालों ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।थानाध्यक्ष संजय तोमर ने बताया कि, सूचना पर डायल 112 की टीम मौके पर गई थी। इस हादसे में जनहानि नहीं हुई है।आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।