GONDA स्वयं सहायता समूह के गठन व कोटा के चयन हेतु खुली बैठक हुई रद्द - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Saturday, 30 January 2021

GONDA स्वयं सहायता समूह के गठन व कोटा के चयन हेतु खुली बैठक हुई रद्द

राकेश सिंह गोण्डा 

स्वयं सहायता समूह के गठन व कोटा के चयन हेतु खुली बैठक हुई रद्द

विकास खण्ड बभनजोत के सुकरौली ग्राम पंचायत के प्राo पाo घनश्याम पुर में आज 30/1/2021 को खुली बैठक  करके उचित दर विक्रेता के दुकान के  चयन पर विचार  किया जाना था। पर बैठक में ज्यादा लोगों की उपस्थिति न होने के कारण बैठक को स्थगित कर के 15/2/2021दिन सोमवार को कर दिया गया है।आपको बताते चलें कि ग्राम पंचायत  सुकरौली का कोटा बीते कई महीनों  से निरस्त चल रहा है उसी को लेकर शासनादेश जारी किया गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत स्वयं सहायता समूह को अनुकम्पा के आधार पर वरीयता दिए जाने का निर्देश दिया गया है। मजे की बात तो यह है कि समूह के गठन के लिए भी ग्रामीण आमने सामने दिखे बीते कुछ दिनों पहले की बात है की समूह के गठन के लिए एक समूह नहीं बन पाया था आज आलम यह है कि दो समूह खुलकर कर सामने आ गये।अब आप इसको क्या कहेंगे कोटे का चयन होना है  या   समूह का। देखने वाली बात यह है कि आगामी बैठक में और कितने समूह सामने आते हैं।
ग्राम विकास अधिकारी राम सनेही जयसवाल ने कहा कि आगामी बैठक में दोनों समूह के लोगों को आना है जिस समूह में ज्यादा लोगों की उपस्थिति होगी उसी का चयन किया जायेगा।
ग्राम विकास अधिकारी राम सनेही जयसवाल,पूर्व प्रधान बड़े बाबू,पूर्व प्रधान जगराम यादव,पूर्व प्रधान तौकीर अहमद,रोजगारे सेवक मुस्ताक अहमद,शेर बहादुर सिंह,(पत्रकार)राकेश सिंह, मोहम्मद सिद्दीक,राम दीन जयसवाल परशुराम मोर्या मोहम्मद साहिद विकास सिंह,आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।