KANPUR। सीडीओ ने फहराया झंडा,हर्षोल्लास के साथ विकास भवन में मनाया गया गणतंत्र दिवस - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Wednesday, 27 January 2021

KANPUR। सीडीओ ने फहराया झंडा,हर्षोल्लास के साथ विकास भवन में मनाया गया गणतंत्र दिवस

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

सीडीओ ने फहराया झंडा,हर्षोल्लास के साथ विकास भवन में मनाया गया गणतंत्र दिवस


कानपुर देहात। राष्ट्र आज अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। विकास भवन परिसर में मुख्य विकास अधिकारी सुश्री सौम्या पांडे जी ने तिरंगा फहराया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी महोदया ने समस्त जनपद वासियो को 72वें गणतंत्र दिवस की शुभकमनाएं दी। महोदया ने उपस्थित जनमानस को संबोधित करते हुए कहा की यह तंत्र सामान्य गण के लिए भी अति सुलभ एवं कल्याणकारी हो ताकि गण अपने तंत्र पर सदा गर्वित रहे, इसी सदिच्छा के साथ उन्होंने सभी को गणतंत्र के इस गर्वोत्सव की हार्दिक बधाई  प्रेषित की ।
गांधी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सभी अधिकारियो कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया।विभिन्न कर्मचारियों द्वारा इस अवसर पर राष्ट्रीय गीतों के माध्यम से प्रस्तुति की गयी।

मुख्य विकास अधिकारी महोदया सौम्या पांडे जी द्वारा गणतंत्र दिवस के इस पावन अवसर पर नए वर्ष पर प्रारम्भ की गयी प्रेरणा कैंटीन में बने मिष्ठान का वितरण किया गया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रेरणा कैंटीन का संचालन कर रही स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार किए गए मिष्ठान की प्रशंसा महोदया द्वारा की गयी। साथ ही उनको निरंतर ऐसे ही प्रयास किए जाने हेतु प्रेरित किया गया ।   साथ ही सभी संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को अवगत कराया गया कि वह प्रेरणा कैंटीन से ही सामान सामग्री प्राप्त करें ताकि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जा सके।
प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन समाज कल्याण के निर्देशानुसार प्रति वर्ष 26 जनवरी को छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किये जाने के निर्देश गए है। उक्त निर्देशो के अनुपालन में कोविड 19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए आज छात्र छात्राओं को विकास भवन स्थित सभागार में समाज कल्याण विभाग द्वारा छात्रों को छात्रवृत्ति स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किये गए।
इस अवसर परियोजना निदेशक,उपायुक्त रोजगार,जिला पंचायतराज अधिकारी, उपनिदेशक कृषि,जिला कृषि अधिकारी एवम विकास भवन के अन्य सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।