माधोसिंह-ज्ञानपुर रोड रेल खण्ड का दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण कार्य पूर्ण - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Saturday, 20 February 2021

माधोसिंह-ज्ञानपुर रोड रेल खण्ड का दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण कार्य पूर्ण

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

माधोसिंह-ज्ञानपुर रोड रेल खण्ड का दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण कार्य पूर्ण 

  वाराणसी 19 फरवरी, 2021: पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल पर मंडुवाडीह-प्रयागराज दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत  माधोसिंह-ज्ञानपुर रोड रेल खण्ड का दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण कार्य पूर्ण हो चुका है। जिसके उपरांत मोहम्मद लतीफ खान, रेल संरक्षा आयुक्त उत्तर पूर्वी सर्किल 20 फरवरी, 2021 को इस नवनिर्मित दोहरी लाइन एवं (विद्युतीकरण सहित) का निरीक्षण करेंगे। इस अवसर पर रेल संरक्षा आयुक्त के साथ  मुख्य प्रशासनिक अधिकारी/निर्माण,चीफ इलेक्ट्रिकल डिजाइन इंजीनियर, चीफ इंजीनियर TP&CSE, मंडल रेल प्रबंधक/वाराणसी एवं रेल विकास निगम लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे। 
 इस दौरान इस नवनिर्मित दोहरीकृत लाइन (विद्युतीकरण सहित) पर स्पीड ट्रायल भी किया जायेगा।
ज्ञातव्य हो कि पहली बार नए ट्रैक पर ट्रेन चलेगी और नए ओवरहेड ट्रैक्शन पर 800 किलोवाट हाई टेंशन विद्युत धारा प्रवाहित होगी आम क्षेत्रीय जनता को चेतावनी दी जाती है कि वे रेलवे ट्रैक एवं ट्रैक्शन से सुरक्षित दूरी बनाकर रखें।
 आम जनता से अनुरोध है कि इस दौरान इस नवनिर्मित दोहरी लाइन (विद्युतीकरण सहित) पर न जाये न ही अपने बच्चों अथवा मवेशियों को ट्रैक पर जाने दें।


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।