गरीबों के आवास निर्माण का चेयरमैन ने किया भूमि पूजन - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Sunday, 14 March 2021

गरीबों के आवास निर्माण का चेयरमैन ने किया भूमि पूजन

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

गरीबों के आवास निर्माण का चेयरमैन ने किया भूमि पूजन

बस्ती रुधौली।नगर पंचायत के गरीब परिवारों के लिए प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना वरदान साबित हो रही है अब तक नगर पंचायत के कुल लगभग 70% पात्र लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ दिलाया जा चुका है और उनके निवास स्थान अब टीन शेड और झोपड़पट्टी से ऊपर उठकर पक्के मकान में तब्दील हो गये है। यह योजना शासन की एक अति महत्वकांक्षी योजना है जिसे हर गरीब और जरूरतमंद तक पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। शासन की ओर से चलाई जा रही यह योजना पूरी तरह से निशुल्क है, इसमें यदि किसी व्यक्ति द्वारा किसी भी तरह का शुल्क लिया जाता है तो वह गैरकानूनी है।
      उक्त बातें रुधौली नगर पंचायत चेयरमैन धीरसेन निषाद ने रविवार को नगर पंचायत के विभिन्न आवासों के भूमि पूजन के दौरान कही। चेयरमैन रुधौली द्वारा श्यामा प्रसाद मुखर्जी निवासी दिलीप कुमार के आवास के साथ लगभग एक दर्जन लाभार्थियों के आवास के लिए भूमि पूजन किया गया।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।