गेहूँ के खेत में लगी आग जमीन में खड़ी फ़सल जलकर खाक - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Sunday, 11 April 2021

गेहूँ के खेत में लगी आग जमीन में खड़ी फ़सल जलकर खाक

राकेश सिंह गोण्डा 

गेहूँ के खेत में लगी आग जमीन में खड़ी फ़सल जलकर खाक

गर्मियां आते ही आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई है। इन दिनों खेतों में गेहूं की फसल तैयार खड़ी है ऐसे में किसानों की चिंता बढ़ गई है।

 बभनजोत गोंडा: आज दोपहर थाना क्षेत्र छपिया के अंतर्गत हथियागढ़ चौकी के पास  किसानों के खेत में अज्ञात कारणों से आग लग गई जिससे किसान  बुधई यादव, जटाशंकर, सोनु, पवन पांडे, आदि लोगों का खेत में खड़ी गेहूं की करीब 10 बीघा फसल जलकर नष्ट हो गई। दोपहर के समय खेत में अज्ञात कारणों से लगी आग की लपटे देखकर लोग वहां पहुंचे तो देखा  गेहूं की फसल धू-धू करके जल रही है ग्रामीणों द्वारा कड़ी मेहनत के बाद किसी तरह आग पर कावू पाया गया, तब तक लगभग किसानो की 10 बीघा खड़ी फसल जल कर राख हो चुकी थी

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।