प्रियंका गांधी ने केन्द्र सरकार की ढुलमुल वैक्सीन नीति पर उठाए सवाल - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Wednesday, 2 June 2021

प्रियंका गांधी ने केन्द्र सरकार की ढुलमुल वैक्सीन नीति पर उठाए सवाल

लखनऊ ब्यूरो

प्रियंका गांधी ने केन्द्र सरकार की ढुलमुल वैक्सीन नीति पर उठाए सवाल 

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव  प्रियंका गांधी जी ने कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे अभियान (स्पीकअप फाॅर फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन) के माध्यम से केन्द्र सरकार की ढुलमुल वैक्सीन नीति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार की वजह से देशवासियों का वैक्सीन वितरण (वैक्सीनेशन) समय से और शीघ्रता संे नहीं हो पा रहा है। केन्द्र सरकार की लापरवाही ने वैक्सीन वितरण को अधर में लाकर छोड़ दिया है।
श्रीमती गांधी ने कहा है कि कोरोना महामारी के समय जब सभी भारतवासी आर्थिक रूप से परेशान हैं और आय के स्रोत बन्द हंैं उस समय भारत के लोगों ने बड़ी उम्मीद लगाई थी कि केन्द्र की भाजपा सरकार सभी के लिए मुफ्त वैक्सीन की नीति बनायेगी, लेकिन केन्द्र सरकार की लापरवाही और झूठे प्रचार की वजह से वैक्सीन की उपलब्धता का संकट पैदा हो गया, जिसके कारण वैक्सीन केन्द्रों पर ताले लगे हैं।
केन्द्र सरकार की दोहरी और दुर्भावना की नीति के चलते देश के अन्दर वैक्सीन के अलग-अलग तीन दाम/दर हैं।
वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत सुस्त है, जिस वजह से अभी तक मात्र 3.4 प्रतिशत जनसंख्या का पूर्ण वैक्सीनेशन हो पाया है।
जिस समय केन्द्र सरकार की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी थी राष्ट्र के लोगों के जीवन को सुरक्षित करना-उस समय केन्द्र सरकार अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्यों को भूलकर सारा भार राज्यों पर डाल दिया, जिसकी वजह से वैक्सीनेशन की गति सुस्त और दिशाहीन हो गयी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।