जाति प्रमाण-पत्र बनने में आ रही बाधा को दूर करने के लिए सीएम योगी से मिला अभाकमहा ट्रस्ट प्रतिनिधिमंडल - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Monday, 26 July 2021

जाति प्रमाण-पत्र बनने में आ रही बाधा को दूर करने के लिए सीएम योगी से मिला अभाकमहा ट्रस्ट प्रतिनिधिमंडल

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

 जाति प्रमाण-पत्र बनने में आ रही बाधा को दूर करने के लिए सीएम योगी से मिला अभाकमहा ट्रस्ट प्रतिनिधिमंडल

गोरखपुर। शासनादेश के बाद भी कसौधन जाति को पिछड़ी जाति प्रमाण-पत्र बनाने के नाम पर राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा किए जा रहे मनमानीपूर्ण रवैए के खिलाफ रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर प्रवास के दौरान अखिल भारतीय वैश्य कसौधन महासभा ट्रस्ट पंजीकृत के पदाधिकारियों ने गोरखपुर मंडल अध्यक्ष विनोद कसौधन के नेतृत्व में गोरखनाथ मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन में पहुंच कर कसौधन जाति को पिछड़ी जाति प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए निर्देशित करने हेतु ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले की जानकारी करते हुए मंडल अध्यक्ष विनोद कसौधन को आश्वस्त किया कि वह जल्द ही कार्रवाई करेंगे।
प्रतिनिधिमंडल में सुनील कसौधन बभनान, माधव प्रसाद गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।
अखिल भारतीय वैश्य कसौधन महासभा ट्रस्ट पंजीकृत के मंडल अध्यक्ष विनोद कसौधन ने कहा कि पिछले कुछ समय से कसौधन समाज के लोगों को पिछड़ी जाति प्रमाण-पत्र बनवाने में काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है। लेखपाल से लेकर तहसील के उच्चाधिकारियों द्वारा मनमाने तरीके से कसौधन समाज के लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। कागजी कोरम और जांच के नाम पर दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं जिससे कसौधन समाज में रोष व्याप्त है।
विनोद कसौधन ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।