#amethi रास्ते में भरा पानी विकलांग को घर जाने में हो रही परेशानी - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Tuesday, 3 August 2021

#amethi रास्ते में भरा पानी विकलांग को घर जाने में हो रही परेशानी

मयंक पाण्डेय अमेठी

रास्ते में भरा पानी विकलांग को घर जाने में हो रही परेशानी 

अमेठी। बरसात के मौसम में रास्ते में जलभराव होने के कारण लोगों को अपने घर आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।गांव की विकलांग व्यक्तियों को इस कीचड़ युक्त भरे जल से अपने घर जाने के लिए दूसरे के छत से होकर जाना पड़ रहा है ।गांव की इस बदहाल व्यवस्था को ठीक कराने की जिम्मेदारी प्रधानों के ऊपर थी ।उनके गैरजिम्मेदाराना होने के कारण रास्ता नही बन पाया ।अर्थात लोहिया ग्राम होने के बावजूद भी रास्ते का निर्माण नहीं कराया गया। जिससे लोगों को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। 
मामला अमेठी तहसील के सुंदरपुर(ग्रामसभा दरखा)  का है।लोहिया ग्राम होने के बावजूद पूर्व ग्रामप्रधानों की देन है कि विकलांग मो. सिद्दकी  के घर जाने का रास्ता कीचड़ से भरा है ।जिससे होकर जाना मौत को दावत देने जैसा है। फिसलकर गिरने के डर से मो सिद्दकी को घर के पीछे लगे हुए पड़ोसी के पेड़ से चढ़कर आना जाना पड़ रहा है। गांव की सपा नेता प्रदीप यादव ने
नवनिर्वाचित वर्तमान प्रधान शीतल यादव को जल्द से जल्द संज्ञान में लेकर विकलांग के लिए रास्ते का प्रबंध करने की गुहार लगाई ।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।