यमुना सेंगुर नदी में बाढ़ , कई गांवों का संपर्क टूटा , घर का सामान सुरक्षित जगहों पर पहुंचा रहे ग्रामीण - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Saturday, 7 August 2021

यमुना सेंगुर नदी में बाढ़ , कई गांवों का संपर्क टूटा , घर का सामान सुरक्षित जगहों पर पहुंचा रहे ग्रामीण

अरविंद शर्मा कानपुर देहात

यमुना सेंगुर नदी में बाढ़ , कई गांवों का संपर्क टूटा , घर का सामान सुरक्षित जगहों पर पहुंचा रहे ग्रामीण


 कानपुर देहात के मूसानगर क्षेत्र में यमुना और सेंगुर नदी में तेजी से जलस्तर बढ़ रहा है आधा दर्जन गांवों का संपर्क मार्ग टूट गया है जिला प्रशासन ने ग्रामीणों के आवागमन के लिये नांव की व्यवस्था की है लोग नांव के सहारे आ जा रहे है । तेजी से बढ़ रहे जलस्तर के चलते गांव में रह रहे लोग घरों का सामान सुरक्षित जगहों पर पहुंचा रहे है । यमुना और सेंगुर में आई बाढ़ से बिजली के खम्भे पानी मे डूब गए है । किसानों की फसले और झोपड़ी बाढ़ के पानी मे उतरा रही है । जलस्तर बढ़ने से क्षेत्र में चारो तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है । क्षेत्र में आई बाढ़ का जायजा लेने के लिये भोगनीपुर एसडीएम दीपाली भार्गव राजस्व टीम के साथ पहुंची और बाढ़ के पानी में घुसकर बाढ़ की स्थित के बारे जानकारी ली । वही नांव में बैठकर बाढ़ से घिरे गांवो में जाकर वहाँ के ग्रामीणों से बातचीत कर उनका हाल जाना । वही एसडीएम ने ग्रामीणों से हर सम्भव मदद का भरोषा दिया ।

वही ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ का पानी तेजी से बढ़ रहा है । हम लोग अपने घरों का सामान सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहे है । 


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।