व्यापारी समाज को अपने हित के आधार पर समाजवादी पार्टी की सरकार बनानी चाहिए: आशुतोष सिन्हा, स्नातक एमएलसी - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Sunday, 29 August 2021

व्यापारी समाज को अपने हित के आधार पर समाजवादी पार्टी की सरकार बनानी चाहिए: आशुतोष सिन्हा, स्नातक एमएलसी

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

व्यापारी समाज को अपने हित के आधार पर समाजवादी पार्टी की सरकार बनानी चाहिए: आशुतोष सिन्हा, स्नातक एमएलसी

वाराणसी। समाजवादी व्यापार सभा द्वारा आयोजित जिला कार्यकर्ता सम्मेलन एवं व्यापारी सम्मान समारोह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में वाराणसी स्नातक खण्ड से विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा ने अपने सम्बोधन में कहा कि जनहित की भावना के आधार पर सपा की पूर्व सरकार में, किसी बिना भेदभाव के समाज के वर्ग एवं जाति के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं के आधार पर ऐतिहासिक कार्य हुए हैं, व्यापारी हित में धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम को शिथिल करना, चुंगी, तहबाजारी, इंस्पेक्टर राज को समाप्त करना, व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना की शुरुवात आदि और आगे भी व्यापारियों के सहयोग से 2022 में सपा सरकार बनने पर व्यापार एवं व्यापारिक हित में निर्णय लिए जायेंगे।
मुख्य अतिथि आशुतोष सिन्हा ने यह भी कहा कि सरकारी विभागों द्वारा व्यापारियों के उत्पीड़न एवं दोहन के खिलाफ़ व्यापारियों के हित के लिए जरूरत पड़ी तो विधान परिषद में भी सवाल उठाऊंगा।

समाजवादी व्यापार सभा के तत्वाधान में वाराणसी के जिला एवं महानगर संगठन द्वारा आयोजित *जिला कार्यकर्ता सम्मेलन एवं व्यापारी सम्मान समारोह* कार्यक्रम पाण्डेयपुर-पैगंबरपुर-पंचक्रोशी मार्ग पर स्थित श्री राम पीजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एण्ड एजुकेशन, वाराणसी (महाविद्यालय प्रांगण) में समाजवादी व्यापार सभा के सभी आठों विधान सभाओं के पदाधिकारियों, वाराणसी के सम्मानित व्यापार मंडलों तथा व्यापारी व वैश्य समाज के प्रमुख प्रतिनिधियों के साथ अनुशासित एवं भव्य रूप से सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ।

अति विशिष्ठ अतिथि के रूप में समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए नारा दिया कि व्यापारियों ने भरी हुंकार..अबकी बार सपा सरकार। एवं  व्यापारियों ने ठाना है..सपा सरकार बनाना है।
प्रदीप जायसवाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी कि व्यापारियों के सहयोग से 2022 में सपा सरकार आने पर व्यापारी आयोग का गठन, जटिल जीएसटी का सरलीकरण, व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना की राशि 10 लाख से 20 लाख रुपए, ऑनलाइन मार्केटिंग से बर्बाद हो रहे रेहड़ी, पटरी, फुटकर, छोटे, मझौले दुकानदारों की बेहतरी के लिए प्रभावी अंकुश लगाएंगे।

कार्यक्रम के मुख्य अथिति श्री आशुतोष सिन्हा, अति विशिष्ठ अतिथि के रूप में समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्वांचल प्रभारी प्रदीप जायसवाल, अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चरन दास गुप्ता, संचालन संयुक्त रूप से जिला महासचिव राजकुमार यादव व महानगर अध्यक्ष राजेश केशरी तथा धन्यवाद प्रकाश महानगर महासचिव रवि जायसवाल ने किया।

कार्यक्रम की शुरुवात सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवल कर एवं महान दानवीर भामाशाह, डॉ.राममनोहर लोहिया व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि कर हुई।

अतिथियों को माल्यार्पण, अंगवस्त्रम, सपा की लाल टोपी एवं समाजवादी व्यापार सभा के प्रतीक चिन्ह का स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया साथ ही मंच पर केवल और केवल प्रदेश कार्यकारिणी, व्यापार मण्डल, व्यापारी व वैश्य समाज के प्रतिनिधियों को ससम्मान स्थान मिला, जिसमें नन्दलाल जायसवाल, कन्हैया लाल गुप्ता, पारस नाथ जायसवाल, राजकुमार जायसवाल, मीरा सेठ, अजय साहू, आशीष गुप्ता, सुनील कसेरा, अमित अग्रहरी आदि लोग प्रमुख थे।

मुख्य अतिथि द्वारा कार्यक्रम के अन्त में 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए शपथ पत्र द्वारा संकल्पित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़, महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा, समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश सचिव हृदय गुप्ता, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मुरलीधर जायसवाल, वाराणसी मण्डल प्रभारी जितेन्द्र सेठ, जिलाध्यक्ष चरन दास गुप्ता, जिला महासचिव राजकुमार यादव, महानगर अध्यक्ष राजेश केशरी, महानगर महासचिव रवि जायसवाल आदि शामिल थे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।