चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में बवाल, एक की मौत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Monday, 2 August 2021

चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में बवाल, एक की मौत

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में बवाल, एक की मौत

दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित 15 को किया नामजद
• चार दिन पहले हुई मारपीट की घटना से सबक न लेना पड़ा भारी 

बस्ती रुधौली।पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान पद के लिए करीबी मतों से हुई हार के चलते बढ़ी रार ने रविवार की देर रात बड़ा बवाल खड़ा कर दिया जिसमें एक की जान चली गई। लोगों की माने तो इसी मामले में अभी 4 दिन पहले ही हुई इसी विवाद में पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई नहीं की जिसके चलते रविवार को यहां बड़ी घटना हो गई घटना के बाद रात में ही जनपद के लगभग 6 थानों की पुलिस फोर्स गांव में तैनात कर दी गई एवं मुकदमा पंजीकृत कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू की गई है।
       मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के बहादुरपुर ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान का चुनाव संपन्न होने के बाद से ही ग्राम प्रधान अमरदीप सिंह एवं गांव के अभिषेक सिंह के बीच रार चली आ रही थी, जिस के क्रम में गत 30 जुलाई विवाद हुआ था जिसमें पुलिस ने नितेश सिंह व दुर्गेश सिंह को जेल भेजा था जबकि अभिषेक सिंह पर शांतिभंग में चालान कर कार्रवाई की थी। लेकिन घटना को हल्के में लेना पुलिस के लिए रविवार को भारी पड़ गया जब दोनों पक्षों से भारी संख्या में लोगों ने गांव में कहासुनी को लेकर बढ़े विवाद में मारपीट की एवं जमकर लाठी-डंडे व ईट पत्थर चलाएं। घटना में ग्राम प्रधान पक्ष के 50 वर्षीय नीरज सिंह की मौत हो गई इसके अलावा दो लोगों की स्थिति को नाजुक देखते हुए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है।
        घटना के बारे में संक्षिप्त जानकारी देते हुए सोमवार को अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि प्रधानी के चुनाव को लेकर मारपीट हुई है, जिसमें एक पक्ष अजीत सिंह की तहरीर पर गांव के रामकेवल सिंह, अभिषेक सिंह, संतोष सिंह, झिनकू, अनिल सिंह व अमित सिंह जबकि दूसरे पक्ष से अक्षय की तहरीर पर ग्राम प्रधान अमरदीप सिंह, पंकज सिंह, विपिन सिंह, दीपक सिंह, मृतक नीरज सिंह, सुरेंद्र, विमल सिंह, ऋषभ व किशन के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार घटना में अब तक संतोष सिंह, झिनकू उर्फ कमलाकर सिंह, अमित उर्फ रत्नाकर सिंह की गिरफ्तारी हो पाई है। 

एसडीएम व एडिशनल एसपी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
थाना क्षेत्र के बहादुरपुर ग्राम पंचायत में प्रधानी चुनाव रंजिश को लेकर हुए बवाल के बाद रविवार कि देर रात से ही गांव में अधिकारियों एवं पुरुष का जमावड़ा शुरू हो गया जिस के क्रम में सोमवार को भी उप जिलाधिकारी आनंद श्रीनेत अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र नाथ चौधरी ने गांव में स्थिति की समीक्षा के लिए भ्रमण किया। सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत गांव में रुधौली, सोनहा, वाल्टरगंज, मुंडेरवा, पैकोलिया थाने की भारी पुलिस फोर्स के साथ एक प्लाटून पीएसी फोर्स गांव में तैनात कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।