पूर्व ब्लाक प्रमुख हत्याकांड के सभी आरोपी बरी, रूद्रनगर में जश्न का माहौल - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Thursday, 12 August 2021

पूर्व ब्लाक प्रमुख हत्याकांड के सभी आरोपी बरी, रूद्रनगर में जश्न का माहौल

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

पूर्व ब्लाक प्रमुख हत्याकांड के सभी आरोपी बरी, रूद्रनगर में जश्न का माहौल

मई 2013 में हुई थी तत्कालीन ब्लाक प्रमुख शिव कुमार चौधरी की हत्या 

बस्ती रुधौली। वर्ष 2013 में रुधौली थाना क्षेत्र के बहुचर्चित ब्लाक प्रमुख हत्याकांड के सभी आरोपियों को जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने साक्ष्य के अभाव में आरोपों से बरी कर दिया। जिसके बाद घटना में साजिशकर्ता के रूप में आरोपी बनाए गए प्रदीप सिंह उर्फ़ पिंकू सिंह के गांव रूद्रनगर में जश्न का माहौल बना हुआ है। आरोपों से बरी होने के बाद उन्होंने न सिर्फ न्यायपालिका को धन्यवाद दिया बल्कि न्यायालय के इस फैसले को तमाम करीबियों की दुआओं का असर भी बताया।
       बताते चलें कि 9 मई 2013 को तत्कालीन रुधौली ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के समय पूर्व ब्लाक प्रमुख अकेले अपनी सफारी गाड़ी से अपने गांव निपनियाकला की तरफ जा रहे थे। पुलिस ने मृतक की पत्नी व पूर्व में ब्लाक प्रमुख जानकी देवी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ़ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था और विवेचना के आधार पर पुलिस ने नटाई कला के रघुवीर सिंह, रघुनाथपुर के अजय मिश्रा, रुधौली कस्बे के रूद्रनगर से पिंकू सिंह उर्फ प्रदीप सिंह, गौरीश पांडेय और लक्ष्मी सिंह के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था। अदालत में लंबे समय तक चली बहस के बाद साक्ष्यों के अभाव में सभी आरोपियों को उन पर लगे आरोपों से मुक्त कर दिया। आरोपों से मुक्त होने के बाद जब प्रदीप सिंह अपने गांव रुद्रनगर पहुंचे तो वहां ओमनाथ सोनी, सभासद दीपक सिंह सहित सैकड़ों समर्थकों ने गाजे-बाजे के साथ जोरदार ढंग से उनका स्वागत किया।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।