लगातार हो रही बारिश ने लोगों को रुलाया, कहीं घर गिराया तो कहीं अपनों को अपनों से दूर हटाया - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Friday, 13 August 2021

लगातार हो रही बारिश ने लोगों को रुलाया, कहीं घर गिराया तो कहीं अपनों को अपनों से दूर हटाया

रिपोर्ट- माइकल भारद्वाज  ब्यूरो चीफ बलिया 

लगातार हो रही बारिश ने लोगों को रुलाया, कहीं घर गिराया तो कहीं अपनों को अपनों से दूर हटाया



बेल्थरारोड बलिया- रोज-रोज जोर जोर से हो रही बारिश ने गरीबों की गरीबी को झकझोर दिया है। समझ में नहीं आ रहा है कि आज का भोजन कहां से मिलेगा। बाल बच्चे किस घर में रहेंगे । अगर जैसे तैसे रहने के लिए छप्पर में या टीन शेड में गुजारा भी कर रहे हैं तो इस बात का डर है कि कब गिर जाए पता नहीं।

ऐसा ही घटना गुरुवार को भीमपुरा थाना क्षेत्र के इब्राहिमपट्टी मौजा कंधरापुर गजियापुर में लगातार बारिश होने के कारण गुरुवार को एक टिनशेड वाला घर ढह गया ।इसमें दो बच्चों समेत पांच लोग घायल हो गए ।इसमें एक महिला की मौत भी हो गई।

बताया जा रहा है कि बदामी देवी उम्र (56 वर्ष) पत्नी परमेश्वर पटेल , रामशरण (35 वर्ष )पुत्र परमेश्वर पटेल ,अनीता देवी (32 वर्ष) पत्नी रामशरण पटेल ,अनुष्का( 5 वर्ष )व आयुष (ढाई साल) इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए।

जैसे तैसे उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य फतेहपुर में प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया जहां पर चिकित्सक ने बदामी देवी को मृत घोषित कर दिया! अन्य घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। सूचना पाकर पहुंचे वार्ड नंबर-28 के जिला पंचायत सदस्य जनार्दन सिंह यादव ने सभी घायलों का हालचाल जाना और इस गरीब परिवार को आर्थिक मदद भी।

इसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंचे भीमपुरा थाना प्रभारी निरीक्षक व राजस्व टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर सरकार द्वारा घायल व मृतक को हर संभव मदद दिलाने का परिजनों को आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।