कार्रवाई -: गोरखपुर-वाराणसी मार्ग की धीमी रफ्तार पर डीएम ने फर्म को थमाया नोटिस, जवाब देने के 10 दिन की मोहलत - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Thursday, 9 September 2021

कार्रवाई -: गोरखपुर-वाराणसी मार्ग की धीमी रफ्तार पर डीएम ने फर्म को थमाया नोटिस, जवाब देने के 10 दिन की मोहलत

कृपा शंकर चौधरी

गोरखपुर-वाराणसी मार्ग की धीमी रफ्तार पर डीएम ने फर्म को थमाया नोटिस, जवाब देने के 10 दिन की मोहलत

गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन निर्माण की धीमी रफ्तार पर डीएम विजय किरन आनंद ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए काम कराने वाली फर्म को नोटिस जारी किया है। डीएम का कहना है कि फोरलेन का निर्माण कार्य पूरा करने की समयावधि को लेकर फर्म लगातार शासन-प्रशासन से झूठ बोल रही है। फर्म के पास पर्याप्त संसाधन हैं मगर वह इसका पूरा इस्तेमाल नहीं कर रही है। इस वजह से काम बहुत धीमी गति से चल रहा है। उन्होंने नोटिस का जवाब देने के 10 दिन की मोहलत दी है। साथ ही चेताया है कि तय समयावधि में यदि स्पष्टीकरण और अनुपालन आख्या नहीं उपलब्ध कराई गई तो फर्म के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को लिखा जाएगा।  
करीब एक दशक से बन रही इस सड़क की धीमी रफ्तार को लेकर सीएम से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक से नाराजगी जताई जा चुकी है। मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठकों में फर्म लगातार निर्माण कार्य पूरा करने के लिए नई तिथि तय करती है मगर काम की रफ्तार नहीं बढ़ा रही। पिछले सप्ताह बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर इस मार्ग के निर्माण की धीमी रफ्तार पर नाराजगी जताई थी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।