श्री प्राणनाथ जन सेवा चिकित्सालय में 100 लोगों का हुआ मुफ्त इलाज - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Sunday, 19 September 2021

श्री प्राणनाथ जन सेवा चिकित्सालय में 100 लोगों का हुआ मुफ्त इलाज

कृपा शंकर चौधरी

श्री प्राणनाथ जन सेवा चिकित्सालय में 100 लोगों का हुआ मुफ्त इलाज

गोरखपुर। देवरिया मार्ग मोतीराम अड्डा के इमली चौराहे पर स्थित श्री प्राणनाथ जन सेवा चिकित्सालय में कैम्प का आयोजन किया गया जिसमे डाक्टर विरेन्द्र चौरसिया ने मुफ्त सेवा देते हुए 100 मरीजों का चिकित्सिक जांच किया। बिमारियों से बचने का उपाय भी बताया गया।

गौरतलब है कि गोरखपुर देवरिया मार्ग के मोतीराम अड्डा स्थित इमली चौराहे पर श्री प्राणनाथ सेवा आश्रम ट्रस्ट द्वारा जनसेवा चिकित्सालय खोला गया है। वर्तमान समय में महंगी चिकित्सा एवं दवा के अभाव में गरीब लोगों को उससे वंचित रह जाने को देखते हुए इस चिकित्सालय को प्रारंभ किया गया है।
चिकित्सालय के कर्ताधर्ता राजकुमार सिंह ने बताया कि  आज कैम्प लगाया गया जिसमे 100 लोगों ने अपनी मुफ्त जांच कराई एवं संबंधित रोगो का दवा भी प्राप्त किया। लोगों के उपचार के अलावा आए हुए डाक्टर विरेन्द्र चौरसिया द्वारा बिमारियों से बचने के उपाय बताए गए।
राजकुमार ने बताया कि आज होम्योपैथी चिकित्सा पर आधारित कैम्प का आयोजन हुआ जिसमें अधिकांश लोग घुटने से संबंधित रोग की दवा के लिए आए। डाक्टर विरेन्द्र चौरसिया ने लोगों को साफ एवं उबला पानी पीने की सलाह दी और मौसम के हिसाब से बैंगन जैसी सब्जी से बचने को कहा।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।