प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिन पर संकट मोचन मंदिर में लगा 71 किलो लड्डुओं का भोग - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Saturday, 18 September 2021

प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिन पर संकट मोचन मंदिर में लगा 71 किलो लड्डुओं का भोग

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिन पर संकट मोचन मंदिर में लगा 71 किलो लड्डुओं का भोग

राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने  मोदी जी के दीर्घायु कामना के लिए गंगा जी में किया दुग्धाभिषेक


 वाराणसी 17 सितंबर। विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता और देश के कर्मठ प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र भाई मोदी जी का 71वां जन्मदिन  हर्षोल्लास के साथ जन्मदिन मनाया। 
उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दीर्घायु कामना के लिए दशाश्वमेध घाट पर 71 बटुको के साथ दुग्ध अभिषेक किया। पंडित उदित नारायण मिश्र के आचार्यत्व में 71 बटको ने मां गंगा का षोडशोपचार पूजन किया। इस दौरान केशर जल और दूध से मां गंगा का अभिषेक कर प्रधानमंत्री की लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की गई।
इस अवसर पर राज्य मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी जी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी हमारे सांसद भी हैं। आज पूरे बनारस में विकास रूपी गंगा बह रही है, ऐसे में आवश्यक है कि विकास पुरुष के उज्जवल भविष्य और आदम में ऊर्जा प्राप्ति हेतु धार्मिक अनुष्ठान होते रहने चाहिए।
   भारतीय जनता पार्टी महानगर के कैंट विधानसभा क्षेत्र में विधायक सौरभ श्रीवास्तव के नेतृत्व में संकट मोचन मंदिर में 71 किलो लड्डुओं का भोग लगाया गया, साथ ही विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने भगवानपुर स्थित मलिन बस्ती रामनगर के सुल्तानपुर गांव और सुंदरपुर में के मलिन बस्तियों में लड्डू बांटे गए।
 इस अवसर पर विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में उभरते हुए नए भारत ने विश्व में एक मजबूत सुरक्षित और विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है। श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने देश के आर्थिक विकास को तेजी देने के लिए  प्रयास किए हैं। 
सारनाथ मंडल में पांडेपुर चौराहे पर मुंशी प्रेमचंद की प्रतिमा की सफाई कर माल्यार्पण किया गया साथ ही 
धूपचंडी मंडल के अंतर्गत जलालीपूरा में मलिन बस्तियों में अनाज के किट बांटे गए।
महानगर मीडिया प्रभारी किशोर कुमार सेठ के अनुसार कार्यक्रमों के दौरान राज्यमंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, महामंत्री जगदीश त्रिपाठी, अशोक पटेल, उपाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा सहित शैलेंद्र मिश्रा सोनू, अभिनव पांडे, कुणाल पांडे, कुशाग्र श्रीवास्तव, रितिक मिश्रा, अजीत सिंह, कमलेश सोनकर, अजय प्रताप सिंह, जगन्नाथ ओझा, शत्रुघ्न पटेल, वीरेंद्र कुमार गुप्ता, मदन मोहन दुबे, देवेंद्र सिंह पप्पू , राजेश शुक्ला, विनय यादव आदि मौजूद रहे आपका शुभेच्छु किशोर कुमार सेठ 

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।