786 सीरीज की नोट होने पर मिल सकता है 3 लाख रुपये - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Saturday, 4 September 2021

786 सीरीज की नोट होने पर मिल सकता है 3 लाख रुपये


 बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिनको स्पेशल सीरीज की नोट या फिर क्वाइन इक्टठा करने का शौक रहता है। अगर आप भी ऐसे नोट्स और क्वाइन्स को इक्टठा करते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। आप एक झटके में लखपति बन सकते हैं। क्योंकि इस तरह के नोट्स और क्वाइन की डिमांड हमेशा रहती है। 

786 सीरीज की नोट होने पर मिल सकता है 3 लाख रुपये 

हर नोट पर कुछ ना कुछ नंबर लिखा होता है। जिससे उसकी एक पहचान जुड़ी होती है। अगर आपके पास 786 डिजिट वाला नोट है तो आप 3 लाख रुपये कमा सकते हैं। लेकिन सवाल है कि कैसे? इसके लिए आपको उस नोट की निलामी करनी होगी। निलामी करके आप ऐसे नोट के जरिए 3 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। 


अगर आप इस बात को लेकर परेशान हैं कि नीलामी कैसे करें तो आपको बता दें इसके लिए सबसे eBAY पर लाॅगइन करना होगा। इस वेबसाइट पर लोग बड़ी संख्या स्पेशल करेंसी नोट्स  और क्वाइन्स बेचते और खरीदते रहते हैं। इसके अलावा भी कई प्लेटफाॅर्म हैं जहां आप प्रचार कर सकते हैं। 


eBAY पर कैसे होगी नीलामी 

स्टेप 1- www.ebay.com 

स्टेप 2- होम पेज के रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें। और Seller के रूप में रजिस्टर्ड करें। 

स्टेप 3- नोट की कुछ अच्छी तस्वीरें खींचे और eBAY पर अपलोड करें। इसके बाद आपको eBAY खरीदारों की एक सूची जारी करेगा। 

स्टेप 4- इसके बाद जिन्हें खरीदना होगा वह आपसे संपर्क करेंगे। 

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।