कोविड की आपदा में जब विपक्ष घर में दुबका था उस समय सरकार प्रदेशवासियों की जान व जीविका बचाने में लगी थी - स्वतंत्र देव सिंह - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Saturday, 18 September 2021

कोविड की आपदा में जब विपक्ष घर में दुबका था उस समय सरकार प्रदेशवासियों की जान व जीविका बचाने में लगी थी - स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ ब्यूरो

कोविड की आपदा में जब विपक्ष घर में दुबका था उस समय सरकार प्रदेशवासियों की जान व जीविका बचाने में लगी थी - स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्रदेव सिंह ने मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में  राज्य की भाजपा सरकार के शानदार साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर बधाई दी है और कहा है कि यह अवधि प्रदेश के नवनिर्माण व जनाकांक्षाओं की पूर्ति के रहे हैं। गांव, गरीब, किसान, पिछड़ा, दलित, वंचित, युवा, महिला, व्यापारी, कर्मचारी सहित समाज के हर वर्ग व प्रदेश की समग्र जनता के कल्याण के ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। 
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने 2017 में भाजपा के संकल्प पत्र के माध्यम से जनता से किए गए हर संकल्प को पूर्ण किया है। कैबिनेट की पहली बैठक में ही किसानों की कर्जमाफी का ऐतिहासिक फैसला लिया गया। माफियाओं-गुंडों पर हो रही कार्रवाई और गरीबों की जमीन कब्जाने वालों पर चल रहे बुलडोजर से माफियाओं और कभी सत्ता में रहते हुए उनको सर आंखों पर बिठाने वाले विपक्षी दलों के भी कलेजे दहल रहे हैं। किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले दलों ने केवल उनकी जमीन कब्जाई जबकि योगी जी की अगुवाई में भाजपा सरकार ने अब तक किसानों के खाते में गेहूं-धान की एमएसपी, किसान सम्मान निधि, गन्ना मूल्य के भुगतान के रूप में 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक भेजे हैं। 
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निवेश से लेकर सामाजिक सुरक्षा के मोर्चे पर कभी यूपी सबसे पिछड़ा था। आज पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में व योगी जी की अगुवाई में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश पहले पायदान पर है। आवास, बिजली, सड़क, शौचालय, रसोई गैस से राशन तक सभी को बिना भेदभाव उपलब्ध हुआ है। सपा-बसपा सहित विपक्ष के सरकारों में निवेशक यूपी की तरफ रुख तक नहीं करते थे,, जबकि, योगी सरकार में 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक की निवेश योजनाएं जमीन पर उतर रही है। डिफेंस कॉरिडोर से लेकर एक्सप्रेसवे तक यूपी की तस्वीर बदल रहे हैं।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछली सरकारों में भर्तियां भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई थी। युवाओं का हक छीना गया। वहीं, योगी सरकार में अब तक 4 लाख से अधिक युवाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ नौकरी मिल चुकी है। अयोध्या, मथुरा, काशी, चित्रकूट सहित हमारे सांस्कृतिक व आध्यात्मिक गौरव के प्रतीक स्थलों की ओर तुष्टिकरण की राजनीति में उलझी सपा-बसपा, कांग्रेस की सरकारों ने कभी झांकने तक की कोशिश नहीं की। आज, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से लेकर श्रीराम मंदिर के निर्माण तक का संकल्प साकार हो रहा है। 
 स्वतंत्र देव सिंह  ने कहा कि कोविड की आपदा में जब विपक्ष घर में दुबका था, वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बताकर घटिया राजनीति कर रहा था, उस समय सरकार पूरे मनोयोग से प्रदेशवासियों की जान व जीविका बचाने में लगी थी। कोविड नियंत्रण के यूपी मॉडल को पूरे विश्व ने सराहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहां विश्व में सर्वाधिक वैक्सिनेशन का रेकार्ड बना है, वहीं यूपी भी वैक्सिनेशन व कोविड टेस्टिंग में देश में नंबर वन है। 
उन्होंने कहा कि जनाकांक्षाओं पर नियमित रूप से खरे उतरने का ही परिणाम है कि जनता ने 2019 के लोकसभा चुनाव, उपचुनावों, पंचायत चुनावों सहित जनकसौटी के हर मानकों पर भाजपा को पूरा आशीर्वाद दिया है। भ्रष्टाचार, परिवारवाद और नकारात्मकता की राजनीति करने वाले सपा-बसपा सहित पूरे विपक्ष का बोरिया-बिस्तर बांधने का फैसला जनता ने कर लिया है। 2022 के विधानसभा चुनावों में भी जनता भाजपा को अपना पूरा आशीर्वाद देगी।जनता के आशिर्वाद से हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।