संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर भाकियू का जोरदार प्रदर्शन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Thursday, 16 September 2021

संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर भाकियू का जोरदार प्रदर्शन

राकेश सिंह गोंडा 


संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर भाकियू का जोरदार प्रदर्शन

मनकापुर गोंडा:बढ़ती महंगाई, किसान उत्पीड़न और कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का सरकार के खिलाफ हल्ला बोल जारी है। 
संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर गुरुवार को भोपतपुर बाजार में किसान पंचायत का आयोजन किया गया!  जोरदार प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति महोदय को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी मनकापुर को सौंपा गया ! जिसमें किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली और चुनाव में सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया.
पंचायत को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव अरविंद सिंह ने कहा कि मौजूदा सरकार किसानों को बर्बाद करने का काम कर रही है. कृषि कानून लाकर सरकार ने किसानों को बर्बाद करने का कार्य किया है.
प्रदेश अध्यक्ष लाल सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार में महंगाई चरम सीमा पर है. गैस सिलेंडर,  पेट्रोल और डीजल निरंतर महंगे होते जा रहे हैं सरकार ने गन्ने का बकाया भुगतान अभी तक नहीं किया है.
देवीपाटन मंडलाध्यक्ष नौशाद खान ने कहा कि तीनों किसान विरोधी कानूनों की वापसी की मांग को लेकर पिछले कई महीनों से किसान आंदोलित हैं। परंतु सरकार किसानों की मांगों पर ध्यान नहीं दे रही!
जिलाध्यक्ष दीपक बर्मा ने कहा कि किसानों के आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने तीनों कृषि कानून वापस होने तक आंदोलन जारी रहेगा। भारत की जनवादी नौजवान सभा के सदस्य गोरजेश ने कहा कि ये सरकार अंधी हो चुकी है इन्हें महंगाई नजर नही आ रही कि किस कदर किसान व आम जनता महंगाई से परेशान हैं।
इस मौके पर लवकुश कुमार जिलामहासचिव, सतीश वर्मा जिला सचिव, मनकापुर तहसील अध्यक्ष दिनेश कुमार, बभनजोत ब्लॉकध्यक्ष आलोक सिंह, छपिया ब्लॉक अध्यक्ष राजेश कुमार, महेश कुमार, गुलाम रसूल, कुलदीप, भगवानदीन सहित सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।