गांव से शहर तक योग्य खिलाड़ियों की नहीं है कमी योग्य प्रशिक्षकों द्वारा तैयार किया जाए नर्सरी -एडीजी जोन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Saturday, 18 September 2021

गांव से शहर तक योग्य खिलाड़ियों की नहीं है कमी योग्य प्रशिक्षकों द्वारा तैयार किया जाए नर्सरी -एडीजी जोन

कृपा शंकर चौधरी

गांव से शहर तक योग्य खिलाड़ियों की नहीं है कमी योग्य प्रशिक्षकों  द्वारा तैयार किया जाए नर्सरी -एडीजी जोन



गोरखपुर। एडीजी जोन अखिल कुमार मंडल आयुक्त सभागार में बैठक कर खेल को बढ़ावा देने के लिए गांव से लेकर शहर तक प्रशिक्षित योग्य प्रशिक्षकों के द्वारा प्रशिक्षित किया जाए जिससे उभरते हुए खिलाड़ियों को मौका मिल सके और वह  आगे चलकर देश का नाम रोशन कर सकें। खेल मनुष्य के अन्दर प्रेरणा, साहस, उत्साह, अनुशासन, स्वस्थ स्पर्धा और एकाग्रता लाता है। व्यक्ति के व्यक्तित्व के वृद्धि तथा विकास के साथ ही खेल देश के लिए भी उपयोगी है। खेल मनुष्य मंे अच्छी भावना, समानता और सामूहिकता का भाव लाता है। खेल समाज के हर उम्र के पुरूषों महिलाओं को पसंद होता है, चाहे गाॅव का गुल्ली डंडा हो या उच्चवर्ग का कहा जाने वाला क्रिकेट। आज गाॅवों, कस्बों, नगरीय के स्कूल कालेजों सहित हर स्तर पर खेल स्पर्धाएं हो रही हैं और युवा खेल स्पर्धाओं में खुलकर भाग ले रहे हैं।
    भारत सरकार द्वारा खेलों के विकास के लिए हर तरह की सुविधा दी जा रही है। ’’खेलो इंडिया’’ नीति के तहत दी जा रही सुविधाओं, व्यवस्थाओं का ही परिणाम है कि आज ’’टोक्यो ओलम्पिक 2020’’ में विभिन्न खेलों में भारत ने पूर्व में हुए ओलम्पिक में प्राप्त मेडल्स की अपेक्षा इस बार के ओलम्पिक में सबसे अधिक मेडल्स जीतकर देश का गौरव बढ़ाया बैठक में सीडीओ इंद्रजीत सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।