सह संविधान निर्माता डॉक्टर रत्नप्पा भरमप्पा कुम्हार के नाम से प्रवेश द्वार का शिलान्यास हुआ-अनिल राजभर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Thursday, 16 September 2021

सह संविधान निर्माता डॉक्टर रत्नप्पा भरमप्पा कुम्हार के नाम से प्रवेश द्वार का शिलान्यास हुआ-अनिल राजभर

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

सह संविधान निर्माता डॉक्टर रत्नप्पा भरमप्पा कुम्हार के नाम से प्रवेश द्वार का शिलान्यास हुआ-अनिल राजभर

         वाराणसी। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर बुधवार को अपने विधानसभा शिवपुर के घोड़हा चौराहा, हटिया पंचकोशी रोड शिवपुर के पास आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि प्रजापति समाज में जन्मे महापुरुष पद्मश्री डॉक्टर रत्नप्पा भरमप्पा कुमार जी इचलकर्ण के एक स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग लिया था। वह डॉ बी आर अंबेडकर के साथ भारत के संविधान के अंतिम मसौदे पर हस्ताक्षर करने वाले सदस्यों में से एक थे। आज ऐसे महापुरुष से उनके सादगी भरे जीवन से हमें कुछ सीखने की जरूरत है। आज ऐसे महापुरुष के नाम से एक भव्य गेट बनवा करके प्रजापति समाज और उनसे जुड़े सभी लोगों के लिए सम्मान और गौरव की बात है।
       इस अवसर पर प्रजापति स्वाभिमान एकता मंच के संस्थापक रूद्रेश प्रजापति, अशोक प्रजापति, अभय प्रजापति, अरविंद प्रजापति, पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी अक्षत राज प्रजापति, दिलीप प्रजापति, रामआसरे प्रजापति, संदीप प्रजापति सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।