भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है - आशुतोष टंडन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Thursday, 16 September 2021

भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है - आशुतोष टंडन

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है - आशुतोष टंडन

भाजपा महानगर के प्रकोष्ठ एवं संयोजकों के साथ हुई बैठक

         वाराणसी 15 सितंबर। उत्तर प्रदेश के नगर विकास शहरी, समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन एवं जनपद के प्रभारी मंत्री श्री आशुतोष टंडन "गोपाल जी" ने बुधवार को सायंकाल सर्किट हाउस में भारतीय जनता पार्टी महानगर के सभी प्रकोष्ठ एवं विभाग संयोजक, सह संयोजको के साथ समन्वय बैठक की।
           श्री टंडन  ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दुनिया का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है और यही एक ऐसी पार्टी है जहां बड़े ही आत्मीयता के माहौल में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के साथ कार्य संपादित किया जाता है।
         उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के संस्कार, कार्य करने की गतिविधियां दूसरी पार्टियों से अलग रहती है। जहां समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस, व्यक्ति आधारित पार्टी है। वहीं भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है।
     श्री टंडन  ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी का दायित्व है कि पार्टी  के हितों को ध्यान में रखते हुए अपने - अपने दायित्वों का सफलतापूर्वक सर्वश्रेष्ठ निर्वहन करें।
         उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के हित के लिए कार्यशाला आयोजित करती है। भारतीय जनता पार्टी में ही इसके कार्यकर्ता, बूथ समितियों का चुनाव करते हैं। बूथ समितियां मंडलों का, मंडल महानगर एवं जिला का तथा जिला, प्रदेश परिषद का चुनाव करती है। हमारे यहां आपसी सामंजस्य इतना अधिक है कि बूथ से लेकर राष्ट्रीय पदाधिकारियों की चुनाव प्रक्रिया तक सर्वसम्मति से मनोनयन हो जाता है।
        श्री टंडन  ने सभी मनोनीत संयोजक एवं सह संयोजको का आह्वान किया कि सभी का दायित्व है कि समाज के सभी वर्गों को पार्टी से जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में कार्य महत्वपूर्ण होता है, पद नहीं। जिसकी गतिविधियां चलती रहेगी, चर्चा उन्हीं की होगी। आगे आने वाले 6 महीनों में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं, जिसमें आप सभी कार्यकर्ताओं की भूमिका एवं दायित्व बढ़ाने वाला है।
       श्री टंडन  ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि कोई भी विपक्षी पार्टी कोरोना जैसी वैश्विक महामारी आपदा व विपत्ति में जनता की सेवा नहीं किया, बल्कि सुबह उठकर घर पर बैठे-बैठे ट्वीट करने का काम किया करते थे, वहीं भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता, अपनी जान की परवाह किए बिना, जनता के साथ जिम्मेदारी पूर्वक अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहा था। पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर, गली-गली जाकर अनाज, दवा तथा ऑक्सीजन आदि की व्यवस्था करता था और सर्वाधिक जीवन की हानि, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को आई।
       श्री टंडन जी ने कहा कि  केंद्र की मोदी जी की सरकार की योजनाओं को सन 2017 तक प्रदेश की अखिलेश यादव की  सरकार, उत्तर प्रदेश में लागू करने में हीला हवाली करती थी। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है कि अखिलेश सरकार में 3 वर्षों में प्रधानमंत्री आवास मात्र 17000 बनाए गए तथा उसके बाद की साढ़े 4 वर्षों में उत्तर प्रदेश की योगी की सरकार में 40 लाख आवास बनवाया गया। उन्होंने कहा कि माननीय मोदी जी के नेतृत्व में योजनाओं का लाभ, बिना भेदभाव के सभी वर्गों - धर्मो को मिला।

 श्री टंडन जी ने कहा कि श्री मोदी जी की सरकार, जनता की आवश्यकताओं को चिन्हित करके, सभी समस्याओं को निदान करने का काम कर रही है।  उत्तर प्रदेश की योगी जी की सरकार ने पिछड़े साढ़े 4 वर्षों में 17000 से ज्यादा अपराधियों माफियाओं को गिरफ्तार करने का काम किया। 135 अपराधियों का काउंटर किया तथा अवैध रूप से कब्जा किए गए 1500 करोड़ की संपत्ति खाली कराई गई। उन्होंने कहा कि सभी मनोनीत पदाधिकारियों की आवश्यकता है कि अपने-अपने प्रकोष्ठों में सभी को जोड़कर गतिविधियां बढ़ाएं।

     बैठक के प्रारंभ में महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने श्री आशुतोष टंडन जी को माला पहनाकर, अंगवस्त्रम ओढ़ाकर स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया। स्वागत करते हुए महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर महानगर द्वारा आयोजित 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक की कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी। बैठक का संचालन महानगर महामंत्री नवीन कपूर तथा धन्यवाद ज्ञापन, महामंत्री जगदीश त्रिपाठी ने दिया। इस मौके पर श्री आशुतोष टंडन जी ने सभी को दुपट्टा बनाकर पहनाकर अभिनंदन किया।

      महानगर मीडिया प्रभारी किशोर कुमार सेठ के अनुसार कार्यक्रम में मुख्य रूप से महानगर महामंत्री अशोक पटेल, उपाध्यक्ष मधुकर चित्रांश और अभिषेक मिश्रा, कुणाल पांडेय, कुशाग्र श्रीवास्तव, संदीप केशरी, संजय जायसवाल, डॉ अशोक राय, सुष्मिता सेठ, डॉ ऋतु गर्ग, रितिक मिश्रा, एडवोकेट हरिशंकर मिश्रा, सीए कमलेश अग्रवाल, नमिता सिंह, कविंद्र जायसवाल आदि शामिल रहे।
इनकी भी रही उपस्थिति
डॉ मनोज सिंह, अजय राय, उदय राजगढ़िया, कन्हैया दुबे, दीपक जायसवाल, किशोर पांडेय, सौरभ निषाद, अभिषेक निगम, हनुमान यादव, संतोष जायसवाल, मनीष सिंह, लवकुश वर्मा, एडवोकेट सुधांशु पांडेय, नीरज केसरी, आशुतोष अग्रवाल आदि।
 

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।