बांसडीह के बरियारपुर मंडी पर सुभासपा का "पासवान सम्मान सम्मेलन - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Monday, 20 September 2021

बांसडीह के बरियारपुर मंडी पर सुभासपा का "पासवान सम्मान सम्मेलन

रिपोर्ट -माइकल भारद्वाज बलिया

 बांसडीह के बरियारपुर मंडी पर सुभासपा का "पासवान सम्मान सम्मेलन

जब तक तहसील से जाति सर्टिफिकेट बांटा जाएगा तब तक जातिवाद खत्म नहीं हो सकता-श्री सुनील सिंह प्रदेश प्रवक्ता सुभासपा



बांसडीह/ बरियारपुर - आज  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के जनपद बलिया इकाई द्वारा पासवान सम्मान सम्मेलन कराया जा रहा है और हम लोगों के नेता आदरणीय ओमप्रकाश राजभर जी हमेशा दबे कुचले जो वंचित समाज है उसके बारे में उसको जगाने का काम करते हैं कि उनके बच्चे कैसे शिक्षित हो ,उनको कैसे रोजगार मिले। इसी परिपेक्ष में हम लोग जो सम्मेलन का आयोजन किए हुए हैं उस सम्मेलन का नाम है *पासवान सम्मान सम्मेलन।*

हमारे बलिया ब्यूरो चीफ माइकल भारद्वाज के सवाल पर कि सर भाजपा एक ओर जातिवाद मिटाने की बात करती है जबकि दूसरी ओर तमाम किस्म के जातिवादी संगोष्ठीया कर रही है इससे आप जातिवाद को बढ़ावा दे रहे हैं या मिटाना चाहेंगे। क्या आप भी इसी राह पर निकल चुके हैं ? पर सुभासपा प्रदेश प्रवक्ता श्री सुनील सिंह ने कहा कि जातिवाद को बढ़ावा तब तक मिलेगा जब तक समाज में छुआछूत रहेगा और मुख्य रूप से मैं यह कहना चाहूंगा कि तहसील में जब तक जाति सर्टिफिकेट मिलेगा तब तक जातिवाद होता रहेगा। अगर सरकार को या भारतीय जनता पार्टी को या किसी को यह लग रहा है कि जातिवाद खत्म होना चाहिए तो सर्टिफिकेट बांटना बंद कर दिया जाए । उसी दिन से जातिवाद खत्म हो जाएगा और और जातिगत राजनीति तो सारी पार्टियां कर रही है । कौन सा ऐसा दल है जो आप इस समय देख रहे होंगे जो जातिवाद नहीं कर रहा है। आप देख रहे हैं अब तो *प्रबुद्ध सम्मेलन* भी होने लगा है, यह सब क्या है? राजनीत जिसको भी करनी है निश्चित तौर पर जाति से उठकर राजनीति नहीं की जा सकती। जाति में निहित होकर ही की जा सकती है। सारे लोग राजनीति कर रहे हैं।

बांसडीह के लोगों से अपील करते हुए श्री सिंह ने कहा कि बलिया जनपद के खासकर बांसडीह के लोग से यह अपील करना चाहूंगा कि देखो भाई आज पूरे देश में अगर गरीब, कमजोर ,वंचित समाज की कोई लड़ाई लड़ने वाला है। उनके बच्चों की शिक्षा ,रोजगार की बात करने वाला है। उनके हक हकुमान ,सम्मान की लड़ाई लड़ने वाला कोई है तो उस नेता का नाम आदरणीय ओम प्रकाश राजभर है और वह इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भी है। हम इस समाज के लोगों से यही कहना चाहेंगे कि आप अधिक से अधिक संख्या में आकर हमारे नेता की बातों को सुने क्योंकि आपको जहां वोट देना है दीजिए लेकिन जो हमारे नेता लड़ाई लड़ रहे हैं सड़क से लेकर सदन तक ,आज तक ऐसी लड़ाई डॉ.भीमराव अंबेडकर के बाद अगर कोई लड़ रहा है तो उस नेता का नाम ओमप्रकाश राजभर है।

एबीपी के सर्वे पर श्री सिंह ने कहा कि यह तो तीन महीना पहले का सर्वे है लेकिन मैं तो यह जानता हूं कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का भागीदारी संकल्प मोर्चा जिधर जाएगा उत्तर प्रदेश में सरकार उसी की बनेगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।