एक दिन के हड़ताल पर रहे हॉल मार्किंग सेंटर - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Wednesday, 29 September 2021

एक दिन के हड़ताल पर रहे हॉल मार्किंग सेंटर

कैलाश सिंह विकास वाराणसी


एक दिन के हड़ताल पर रहे हॉल मार्किंग सेंटर
      

वाराणसी 28 सितंबर। स्वर्ण आभूषणों पर अनिवार्य हाल मार्किंग के लिए लागू एच यू आई डी प्रक्रिया के खिलाफ आल इंडिया हालमार्किंग एसोसिएशन के आह्वान पर वाराणसी के आठों हालमार्किंग सेंटर मंगलवार को एक दिन के लिए दुकान की तालाबंदी कर सांकेतिक हड़ताल किया।
       वाराणसी हालमार्किंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सुहास पाटिल ने बताया कि एसोसिएशन की बैठक के बाद एच यू आई डी के बाद प्रॉसेसिंग शुल्क बढ़ गया है। मेट्रो शहरों के साथ-साथ हर प्रदेश के बड़े शहरों के केंद्रों पर दबाव बढ़ रहा है। जबकि देश के अंदर अन्य केंद्रों के पास कोई काम ही नहीं है। मशीनरी व मानव संसाधन का खर्च भी बढ़ गया है। सरकार से कई बार गुहार के बाद केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर हड़ताल का किया गया।
      केंद्रीय नेतृत्व ने केंद्र सरकार के सामने अपनी मांगो को रखी है, अगर मांगे नहीं मानी गई तो 4 अक्टूबर से पूरे देश के हालमार्किंग सेंटर अनिश्चित अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।
       बैठक में सुहास पाटिल राकेश वर्मा जी, पारितोष नाष्कर, राहुल सेठ, हिमांशु सिंह, दीपू जी, गुड्डू जी, सहदेव जी आदि शामिल रहें।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।