व्यापारियों द्वारा भी एमएलसी का चुनाव हो -अरविंद गांधी - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Saturday, 4 September 2021

व्यापारियों द्वारा भी एमएलसी का चुनाव हो -अरविंद गांधी

रिपोर्ट -माइकल भारद्वाज बलिया

व्यापारियों द्वारा भी एमएलसी का चुनाव हो -अरविंद गांधी

बलिया। आज अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल बलिया के द्वारा संगठन की स्थापना दिवस के अवसर पर व्यापारी दिवस का आयोजन किया गया। साहू भवन बलिया में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री अरविंद गांधी रहे, जो संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्वांचल प्रभारी हैं। महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर के शुभारंभ श्री अरविंद गांधी ने किया। इस अवसर पर केक भी काटा गया।
 अरविंद गांधी ने उपस्थित व्यापारियों को संबोधित करते हुए सरकार से मांग किया कि -3 सितंबर को सरकारी  तौर पर व्यापारी दिवस घोषित किया जाए, पंजीकृत व्यापारियों द्वारा एमएलसी का चुनाव हो ,वरिष्ठ व्यापारी पेंशन योजना लागू किया जाए, महंगाई कम करने के लिए पेट्रोल, डीजल व गैस को जीएसटी के दायरे में लाया जाए ।जीएसटी की सभी खामियों को दूर करते हुए अर्थदंड समाप्त किया जाए तथा देश व प्रदेश के व्यापारी उद्यमी को इंस्पेक्टर राज एवं लालफीताशाही से मुक्त किया जाए।
 जिला अध्यक्ष श्री प्रयाग चौहान ने कहा कि बलिया में स्पार्की की कंपनी द्वारा बलिया के व्यापारियों के दुकान पर रेड  डाल के उत्पीड़न किया जा रहा है ।इसमें स्थानीय प्रशासन का भी मदद लिया जा रहा है। सच्चाई यह है कि मिलता जुलता नाम है ना कि सेम माल है ।पुलिस अधीक्षक बलिया से मांग करते हैं कि इसकी जांच करावे तथा स्थानीय स्तर पर मिलीभगत कर व्यापारियों का उत्पीड़न करने की प्रक्रिया को रोका जाए नहीं तो संगठन आंदोलन करेगा ,जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। कार्यक्रम को युवा जिला अध्यक्ष सतीश कुमार गुप्ता, महिला जिला अध्यक्ष श्रीमती मनोरमा गुप्ता ,डॉ.ओमकार नाथ ओझा, मनोज राय, अप्पू सिंह, मनोज गुप्ता, अमीर चंद गुप्ता ने संबोधित किया।
  अध्यक्षता  प्रयाग चौहान ने किया तथा संचालन  विनोद वर्मा जिला महामंत्री ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से शिव जी गुप्ता, दिनेश शर्मा, रमेश कुमार गुप्ता ,मानिक चंद गुप्ता, रणविजय गुप्ता, अशोक गुप्ता, संजय सिंह, शुभम सिंह ,सर्वदमन जायसवाल, बलवंत पांडे ,लल्लन गुप्ता, वीरेंद्र गुप्ता, राजेश कुमार आदि उपस्थित रहे।
-अरविंद गांधी ,प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्वांचल प्रभारी ,अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, उत्तर प्रदेश

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।