डीएम-एसपी की बुद्धि-शुद्धि के लिए वकीलों ने किया हवन, पूजन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Tuesday, 21 September 2021

डीएम-एसपी की बुद्धि-शुद्धि के लिए वकीलों ने किया हवन, पूजन

रिपोर्ट:- पुनीत मिश्रा फर्रुखाबाद


डीएम-एसपी की बुद्धि-शुद्धि के लिए वकीलों ने किया हवन, पूजन 


फर्रुखाबाद। फतेहगढ़ कोतवाल को हटाने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को डीएम-एसपी का पुतला फूंका गया था, मांगलवार को आला अधिकारियों की बुद्धि-शुद्ध के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में हवन किया गया, जिसमें अधिवक्ताओं ने बढ़-चढ़कर आहुतियां डालीं। इस दौरान कचहरी परिसर में फोर्स मौजूद रहा।

बार एसोसिएशन के महासचिव संजीव परिया की अगुवाई में मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन किया गया। अपराह्न एक बजे हवन की प्रक्रिया प्रारम्भ हुई। मंत्रोच्चार के बीच हवन कुण्ड बनाया गया, नवग्रह स्थापित किए गए और अग्नि प्रज्ज्वलित कर वकीलों ने आहुतियाँ डालीं। बीच-बीच में वकील डीएम-एसपी की बुद्धि शुद्ध हो के नारे लगा रहे थे।
बार के महासचिव संजीव पारिया ने कहा शस्त्र लाइसेंस के नाम पर जिलाधिकारी को लाखों का भेंट चढ़ावा चढ़ता है। धन की उगाही के बाद थाना-कोतवाली का आवंटन किया जा रहा है। डॉ.अनुपम दुबे के खिलाफ साजिशन झूठे मुकदमे थोपे जा रहे हैं। लोगों को डरा-धमकाकर मुकदमे लिखाए जा रहे हैं। इस अन्याय को देखकर अधिवक्ता चुप नहीं बैठ सकते। हम अपने साथी के खिलाफ अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते। इस दौरान अधिवक्ताओं ने एक स्वर से प्रशासन विरोधी नारे लगाए। कचेहरी परिसर में भारी फोर्स तैनात रहा। श्री पारिया ने कहा जब तक डीएम, एसपी व फतेहगढ़ कोतवाल नहीं हटाए जाते तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।