जब सभी जाति धर्म के लोग कांग्रेस के साथ खड़े होगें तभी उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन पायेगा- धीरज गुर्जर - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Monday, 6 September 2021

जब सभी जाति धर्म के लोग कांग्रेस के साथ खड़े होगें तभी उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन पायेगा- धीरज गुर्जर

लखनऊ ब्यूरो

जब सभी जाति धर्म के लोग कांग्रेस के साथ खड़े होगें तभी उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन पायेगा- धीरज गुर्जर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग द्वारा आयोजित परिवर्तन संकल्प सम्मेलन आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय लखनऊ पर आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी शामिल हुए, सम्मेलन की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने की परिवर्तन संकल्प सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय सचिव प्रभारी श्री धीरज गुज्जर श्री तौकीर आलम, पूर्व सांसद जफर अली नक़वी, पूर्व विधायक सुहैल अंसारी सम्मिलित हुए।

राष्ट्रीय चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी ने प्रदेश के कोने-कोने से आए हुए कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक विभाग बहुत जल्दी एक लीगल सेल का गठन करने जा रहा है, जिससे अल्पसंख्यक समुदाय की समस्याओं का कानूनी रूप से निराकरण किया जाएगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं उत्तर प्रदेश के सहप्रभारी श्री धीरज गुर्जर जी ने अपने सम्बोधन में प्रदेश के अल्पसंख्यक समुदाय का आह्वान किया कि प्रदेश के सचमुच विकास में साझीदार बनना अत्यंत आवश्यक है। इसके लिए कांग्रेस ही एक ऐसा दल है जो सही मायने में प्रदेश को विकास की गति दे सकता है तथा सभी धर्म वर्ग के लोग सुरक्षित रह सकते है। जब सभी जाति धर्म के लोग एक साथ कांग्रेस के झण्डे तले खड़े होगें तभी उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन पायेगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने अध्यक्षता भाषण में सभी का धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रदेश मे मात्र कांग्रेस पार्टी ही है जो जनता के हितों की आवाज उठा रही है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो मॉब लिंचिंग के खिलाफ़ क़ानून बनायेगी। सीएए एनआरसी विरोधी आंदोलन में दर्ज मुकदमों को वापस लेगी और उन्हें मुआवजा देगी, सपा सरकार में हुए सभी दंगों की जाँच कराई जाएगी, ये वादा आज अल्पसंख्यक कांग्रेस द्वारा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित परिवर्तन संकल्प सम्मेलन में किया गया। सम्मेलन में हज़ारो की संख्या में लोग सम्मिलित हुए।

सम्मेलन में मुख्यरूप से 16 सूत्रीय संकल्प पत्र की घोषणा प्रदेश चेयरमैन श्री शाहनवाज आलम ने की जो है कि-

1- सरकार बनी तो सीएए और एनआरसी विरोधी आंदोलन में दर्ज मुकदमे वापस होंगे और मुआवजा दिया जाएगा।
2- राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तरह मॉब लिंचिंग के खिलाफ़ क़ानून बनाने के लिए विधानसभा से राष्ट्रपति को प्रस्ताव भेजा जाएगा।
3- बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली दी जायेगी और कांग्रेस के ज़माने में स्थापित किए गए कताई मिलों को फिर से खोला जाएगा।
4- डॉ. मनमोहन सिहं सरकार में बुनकरों के लिए जारी 2350 करोड़ रूपये को खर्च किया जाएगा।
5- सपा सरकार में बन्द किए गए टैनरियों को खोला जाएगा।
6- अंबेडकर छात्रावासों के तर्ज पर हर ज़िले में अल्पसंख्यक छात्रों के लिए मौलाना आज़ाद छात्रावास खोले जायेंगे।
7- अल्पसंख्यक छात्रों को छात्रवृत्ति दी जाएगी।
8- मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों के बकाया वेतन को देने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जाएगा।
9- पिछले 30 सालों में वक़्फ़ की संपत्तियों में हुई धांधली की जाँच कराई जाएगी और दोषियों को सज़ा दी जाएगी।
10- पसमांदा तबक़ो के विकास के लिए अलग से पसमांदा आयोग का गठन किया जाएगा।
11- दस्तकार वर्ग की आवाज़ को सदन में स्थाई तौर पर उठाने के लिए उस वर्ग से विधान परिषद में एक सदस्य नामित किया जाएगा।
12- अखिलेश यादव सरकार में हुए सभी छोटे-बड़े दंगों की न्यायिक जाँच करा कर दोषियों को सज़ा दी जाएगी।
13- 1992 में कानपुर में हुए दंगे की जाँच के लिए गठित माथुर कमीशन की रिपोर्ट पर कार्यवाई कर दोषियों को सज़ा दी जाएगी।
14- हर मंडल में एक यूनानी मेडिकल कालेज खोला जाएगा।
15- अल्पसंख्यक वर्ग में आत्मविश्वास विकसित करने के लिए अल्पसंख्यक बहुल इलाक़ों में राज्य पुलिस बल में भर्ती हेतु विशेष कैंप लगाए जाएंगे।
16- गौ अधिनियम के तहत बेगुनाह लोगों पर लादे गए मुकदमे जिन्हें हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है को मुवावजा दिया जाएगा।
प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम ने अल्पसंख्यक वर्ग को विश्वास दिलाया कि कांग्रेस पार्टी श्रीमती प्रियंका गांधी के नेतृत्व में आपके अधिकारों के लिए संघर्ष करती रहेगी। सम्मेलन में राजस्थान, पंजाब प्रदेश के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन भी सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर रफत फातिमा, हाजी अरशान, मो अहमद खान, हाजी फहीम, हनज़ला उस्मानी प्रदेश उपाध्यक्ष कितबुल्लाह अंसारी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हैदर, अलिफ खान पठान, जोवद असरफ खान, औरंगजेब खान, अख्तर मलिक, वसी अहमद रिज़वी, शाकिर अली,मो राशिद प्रदेश कोआर्डिनेटर सबीहा अंसारी, शाहनवाज खान कार्यालय प्रभारी, ज़ाफ़र मूसा, गुलाम जिलानी, हसन मेहदी कब्बन, अली अब्बास ज़ैदी, सलमान ज़िया, जमशेद वली, आरिफ आब्दी, हसन यूसुफ, प्रदेश प्रवक्ता चौधरी सलमान क़ादिर समेत समस्त ज़िलों के ज़िला शहर चेयरमैन एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे सम्मेलन के अंत मे प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने आए हुए सभी लोगो का शुक्रिया अदा किया।
उक्त जानकारी उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रवक्ता चौधरी सलमान क़ादिर द्वारा दी गई।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।