योगी और मोदी जी के नेतृत्व में देश एवं प्रदेश के विकास को मिल रहा है नया आयाम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Sunday, 19 September 2021

योगी और मोदी जी के नेतृत्व में देश एवं प्रदेश के विकास को मिल रहा है नया आयाम

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

योगी और मोदी जी के नेतृत्व में देश एवं प्रदेश के विकास को मिल रहा है नया आयाम

क्षेत्रीय विधायक ने गिनाई प्रदेश सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियां

बस्ती रुधौली । रविवार को क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल द्वारा पूर्व में स्थित अपने कार्यालय पर पत्रकारों के साथ बैठक कर प्रदेश की योगी सरकार की 4 साल की उपलब्धियां गिराई गई। इस दौरान क्षेत्र विधायक द्वारा केंद्र सरकार की एवं राज्य सरकार की योजनाओं पर विस्तृत रूप से प्रकाश भी डाला गया।  संजय प्रताप जायसवाल द्वारा योगी सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर बताया मोदी योगी कि सरकार ने देश व प्रदेश को नया आयाम देकर लोगों की सुविधाओं को देने का काम किया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व योगी सरकार द्वारा जनहित में अनेकों कार्य किए गए, जिसमें बस्ती मंडल मे मेडिकल कॉलेज व इंजीनियरिंग कॉलेज, प्रधानमंत्री आवास शहरी व ग्रामीण, उज्जवला गैस, मुक्त वैक्सीनेशन, स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्धि के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण, हर गांव में विद्युतीकरण व मुफ्त कनेक्शन, आयुष्मान योजना व मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत पांच लाख की दवा व दो लाख का दुर्घटना बीमा आदि बहुत सी योजनाएं शामिल है।
      उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल रविवार को रुधौली जन सहयोग कार्यालय पर योगी सरकार साढ़े चार साल की उपलब्धियां गिनाते हुए कही। कहा कि रुधौली विधानसभा के लिए रुधौली व भानपुर का नगर पंचायत बनाकर विकास का मार्ग प्रशस्त किया है। जबकि आने वाले समय में सल्टौआ, हनुमानगंज, मानिकचंद को नगर पंचायत का दर्जा और रुधौली को आदर्श नगर पंचायत सहित एक ऑडिटोरियम, ओपन जिम सेंटर, लोगों के विवाह हेतु धर्मशाला देने का प्रयास चल रहा है।  जल्द ही नगर पंचायत रुधौली व भानपुर में 90 फिट ऊंचा राष्ट्रीय झंडा लगाने का भी काम किया जाएगा। इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि राजू पांडेय, रवि जायसवाल, महेंद्र सिंह, राम उग्रह जायसवाल, विजय नारायण तिवारी आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।