भाजपा उत्तर प्रदेश को बना रही अराजकता का प्रदेश : नरेश उत्तम पटेल - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Wednesday, 29 September 2021

भाजपा उत्तर प्रदेश को बना रही अराजकता का प्रदेश : नरेश उत्तम पटेल

रिपोर्ट-- पुनीत मिश्रा फर्रुखाबाद

भाजपा उत्तर प्रदेश को बना रही अराजकता का प्रदेश : नरेश उत्तम पटेल

फर्रुखाबाद। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने और 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का आह्वान किया। उन्होंने 2012 से 2017 तक समाजवादी पार्टी में हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा जैसे ही सपा सरकार गयी विकास का पहिया वहीं रुक गया।
फर्रुखाबाद में खेत खलिहान, कुटीर उद्योग बचाओ, रोजगार दो किसान नौजवान पटेल यात्रा लेकर आए प्रदेश अध्यक्ष शमसाबाद विकास खण्ड के कस्बा फैजबाग में सरकार पटेल की प्रतिमा के निकट भारी भीड़ को सम्बोधित कर रहे थे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा योगी ने प्रदेश को अपराधों का प्रदेश बना दिया। प्रदेश में हत्या, डकैती, महिलाओं से छेड़छाड़, बच्चियों के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाएं आम हो गयी हैं। भाजपा उत्तर प्रदेश को अराजकता का प्रदेश बना रही है। महंगाई पर बोलते हुए उन्होंने कहा भाजपा ने 100 दिन में महंगाई कम करने की बात की थी। आज 43 रुपये वाला डीजल 90 रुपये हो गया, 60 रुपये वाला पेट्रोल 100 रुपये में हो गया, 350 रुपये वाला सिलेंडर 950 रुपये का हो गया। बिजली, खाद, दवाई के दाम बढ़ गये। श्री पटेल ने कहा कि लव जिहाद के नाम पर नफरत फैला रही है भाजपा सरकार। आने वाली पीढ़ी के भविष्य को बनाने के लिए झूठ और सच के बीच का फर्क जानना होगा। जब आप सच्चाई जानोगे तो पता लगेगा समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव सच्चे हैं और भाजपा झूठी है। श्री पटेल ने कहा 40 वर्षों में उन्होंने अमर्यादित भाषा बोलने वाला मुख्यमंत्री नहीं देखा। उन्होंने कहा पूरे प्रदेश की जनता चाहती है जल्दी चुनाव आएं और वह साइकिल का बटन दबाकर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाए।


उन्होंने कहा सभी लोग कोरोना की दोनों वैक्सीन लगवाएं और प्रमाण पत्र लें। बिना प्रमाण पत्र के बूथ प्रभारी नहीं बन सकते। प्रदेश अध्यक्ष ने सपा कार्यकाल में हुए कार्यों को गिनाते हुए कहा चाहे स्कूल बनवाना हो, चाहें सड़कें हों, चाहे अस्पताल हों या अन्य कुछ। 2012 से 2017 के बीच अभूतपूर्व विकास कार्य हुए। भाजपा पर हमला करते हुए श्री पटेल ने कहा कि झूठ बोलकर भाजपा ने हमारा वोट ले लिया। हमें गरीब कर दिया, हमें बेरोजगार कर दिया। उन्होंने कहा रोजगार का पूरा सिस्टम भाजपा खत्म करती जा रही है। उन्होंने कहा भाजपा सरकारी तंत्र को खत्म कर निजी तंत्रों को विभाग देती जा रही है। रेल, बिजली, बीमा, हवाईजहाज, परिवहन जैसी संस्थाएं उद्योगपतियों के हवाले की जा रही हैं। उन्होंने कहा ऐसे झूठे लोगों से निपटने के लिए सबको एकजुट होना होगा, बूथ पर यूथ पॉवर झोंकनी होगी, मतदाता सूचियों पर पैनी नजर रखनी होगी, छूटे हुए लोगों के नाम बढ़वाने होंगेे, 18 वर्ष से अधिक के लोगों के नाम बढ़वाने होंगे। श्री पटेल ने कहा हमारे नेता प्रो.रामगोपाल यादव ने संसद में कहा था कृषि कानून किसान विरोधी हैं। लेकिन अडिय़ल सरकार ने बिना चर्चा किए काले कानूनों को पास कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश का किसान समाजवादी पार्टी के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा संकल्प लें कि आने वाले चुनाव में एक-एक वोट समाजवादी पार्टी को दिलवाकर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाएंगे।


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अखिलेश कटियार ने कहा कि भाजपा ने देश में असमानता फैलाई है। गरीब और गरीब बन गया, अमीर और अमीर बन गया। कहीं, टीला बन गया तो कहीं खाई बन गयी। श्री कटियार ने कहा सरकार के पास पैसा किसान, मजदूर, बेरोजगार के लिए नहीं है विदेश भेजने के लिए है। पहले अंग्रेजों ने यह कार्य किया अब भाजपा कर रही है। उन्होंने कहा खेती किसानी बचाने के लिए, डॉ.अम्बेडकर का संविधान बचाने के लिए, लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की सरकार बनानी होगी।
इस दौरान जिलाध्यक्ष नदीम अहमद फारूकी, महासचिव मन्दीप यादव, पूर्व मंत्री सर्वेश अम्बेडकर, निवर्तमान प्रदेश सचिव डॉ.जितेन्द्र यादव, पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत, पूर्व विधायक अजीत कठेरिया, पूर्व ब्लाक प्रमुख डॉ.सुबोध यादव, समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव डॉ.सुभाष पाल सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।