समस्याओं का निराकरण न होने के दृष्टिगत रा०वि०प०जू०इं० संगठन उ० प्र० के ध्यानाकर्षण आन्दोलन का चौथा चरण आज से प्रारम्भ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Tuesday, 21 September 2021

समस्याओं का निराकरण न होने के दृष्टिगत रा०वि०प०जू०इं० संगठन उ० प्र० के ध्यानाकर्षण आन्दोलन का चौथा चरण आज से प्रारम्भ

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

समस्याओं का निराकरण न होने के दृष्टिगत रा०वि०प०जू०इं० संगठन उ० प्र० के ध्यानाकर्षण आन्दोलन का चौथा चरण आज से प्रारम्भ

वाराणसी। वर्क टू रूल के तहत आज प्रातः 10 बजे से अगले 48 घंटे तक सरकारी सीयूजी सिम, विडीयो कॉन्फ्रेंसिंग एवं विभागीय वाट्सएप ग्रुप से बाहर होने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय समस्याओं का निराकरण न होने के दृष्टिगत रा०वि०प०जू०इं० संगठन उ० प्र० ने किया है।
बताया गया है दिनांक 21-09-2021 को प्रातः 10 बजे से प्रदेश भर के सभी क्षेत्रीय मुख्यालय एवं विद्युत परियोजना मुख्यालयों पर समस्त जूनियर इंजीनियर्स / प्रो० अभियन्ता (पाली ड्यूटी को छोड़कर) का 48 घण्टे का अनवरत क्रमिक अनशन उपवास पर रहेंगे |

दरअसल वाराणसी क्षेत्र के अन्तर्गत चारों जनपदों वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली एवं जौनपुर जनपद के समस्त अवर अभियन्ता / प्रोन्नत अभियन्ताओं द्वारा आज शीर्ष ऊर्जा प्रबन्धन द्वारा संगठन के साथ द्विपक्षीय वार्ताओं में बनी सहमतियों का पालन न किये जाने के विरोध स्वरूप आज दिनांक 21-09-2021 से मुख्य अभियन्ता कार्यालय वाराणसी क्षेत्र के भिखारीपुर स्थित प्रांगण में 48 घंटे का क्रमिक अनशन की शुरुआत की। सभा को सम्बोधित करते हुये केन्द्रीय पर्यवेक्षक ई० अवधेश मिश्रा द्वारा बताया गया कि जूनियर इंजीनियर संवर्ग की लम्बित मांगो यथा ग्रेड-पे 4800 विलोपन, एसीपी, वरिष्ठता अधिष्ठान सम्बन्धित समस्याओं एवं विभाग की बदल रही कार्यप्रणाली के अनुसार आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता के अभाव में दिन प्रतिदिन व्यवस्था दोष के कारण संवर्ग के सदस्यों के ऊपर हो रही उत्पीड़नात्मक कार्यवाहियों का संगठन का हर एक सदस्य पुरजोर विरोध करने हेतु दृढ़संकल्पित हैं और प्रबंधतन्त्र से अनुरोध है कि संगठन के मांग पत्र पर तत्काल निर्णय लेते हुये न्यायपरक आदेश जारी किये जाये।

अनशन कार्यक्रम में ई० राजेश यादव, प्रदीप कुमार, पंकज कुमार, संजय कुशवाहा, निर्मिक भारती, रोहित कुमार, प्रमोद कुमार, संजय कुमार, जितेन्द्र कुमार, मनीष, उपेन्द्र कुमार, दीपक अग्रवाल, गुलाब, भरत कुमार बिन्द, रवि चौरसिया, ललित इत्यादि ने अपने विचार व्यक्त किये | अध्यक्षता सर्वेश शुक्ला एवं संचालन स्नेश सेठ ने किया ।


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।