सांसद रवि किशन शुक्ला ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बहरामपुर की रहने वाली संध्या से की मुलाकात - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Friday, 10 September 2021

सांसद रवि किशन शुक्ला ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बहरामपुर की रहने वाली संध्या से की मुलाकात

कृपा शंकर चौधरी

सांसद रवि किशन शुक्ला ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बहरामपुर की रहने वाली संध्या से की मुलाकात


गोरखपुर। सांसद रवि किशन शुक्ला ने शुक्रवार को जनपद के बहरामपुर ,शेरपुर चमरहा,जंगल कौड़िया,डोमिनगढ़ ,महुआ डाबर,मिश्रवलिया सहित कई  बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया सांसद ने लोगों की हर संभव मदद का अश्वासन भी दिया।

 निरीक्षण के दौरान सांसद ने कहा कि नदियों का जल स्तर कम हो रहा है। जिन क्षेत्रों में अभी भी समस्या है वहाँ राहत कार्य तेजी से किये जा रहे है । जल्द ही इन समस्याओं का निस्तारण  कर लिया जाएगा। सांसद ने अधिकारियोंं को निर्देशित करते हुए कहा कि जल जमाव से होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक रहे। किसी भी समस्या का त्वरित संज्ञान ले।

 सांसद ने कहा कि देश व प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी जनसेवा  के लिए प्रतिपल तत्पर हैं। कोरोना जैसी वश्विक महामारी से जहां लोगों को राहत दी ,वही बाढ़ से उत्पन्न समस्याओ के लिए भी सरकार तत्पर हैं।

सांसद ने संध्या से कहा ' आप छात्राओं के लिए मिसाल '

इस दौरान सांसद रवि किशन शुक्ला ने शुक्रवार को बहरामपुर की रहने वाली संध्या से मुलाकात की। इस दौरान सांसद ने उनके जज्बे की सराहना करते हुए कहा कि आप अन्य छात्राओं के लिए मिसाल है। आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान दीजिये आप की नौकरी की जिम्मेदारी मेरी है।

दरअसल बाढ़ से जूझ रहे पूरे इलाके में संध्या निषाद के स्कूल जाने का संकल्प उन्हें अलग पहचान दे रहा है, क्योंकि वह खुद नाव चला कर स्कूल जाती हैं। इसका वीडियो बीते दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। संध्या रोज नदी में 250 मीटर तक अकेले नाव चलाती हैं। संध्या बताती हैं कि छह साल पहले नाव चलाना सीखा था। इस बाढ़ में सीखना सार्थक हो रहा है। लंबे समय बाद स्कूल में पढ़ाई शुरू हुई है। पढ़ाई कर रेलवे में नौकरी हासिल करना ही हमारा लक्ष्य है।

बता दें कि संध्या एडी राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में 11वीं की छात्रा हैं। स्कूल में कक्षाएं शुरू होने की सूचना मिली तो वह बाढ़ से घिरी हुई थीं। स्कूल की शिक्षिका की तरफ से मिले मैसेज के बाद उसने हर हाल में कक्षा में पढ़ाई करने का निर्णय लिया।

सांसद ने  संध्या के पिता दिलीप निषाद को आश्वस्त किया कि इसकी शिक्षा से सम्बंधित किसी भी जरुरत के लिए आप मुझे बता सकते हैं उसे पूरा  किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।