तहकीकात न्यूज़ का असर, अवैध लकड़ी कटान पर मुकदमा पंजीकृत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Wednesday, 8 September 2021

तहकीकात न्यूज़ का असर, अवैध लकड़ी कटान पर मुकदमा पंजीकृत

राजित राम यादव बस्ती

तहकीकात न्यूज़ का असर, अवैध लकड़ी कटान पर मुकदमा पंजीकृत

बस्ती गौर। प्रकृति के साथ खिलवाड़ करने पर आएदिन मनुष्य को कठिनाइयों से गुजरना पड़ता है और इस सब को देखते हुए सरकार द्वारा भी प्राकृतिक संपदा के संरक्षण हेतु अलग अलग कानून लाएं जाते रहे हैं। किन्तु फिर भी चन्द पैसों की लालच में लोग नियमों को तोड़ने में नहीं हिचकते हैं।

मामला गौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत करमा गांव में अवैध तरीके से हरे आम के बगीचे का अन्धाधुन कटाई का है। खबर चलने के बाद वन विभाग अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए घटना स्थल पर पहुंच कानूनी कार्रवाई की।  
वन विभाग के रेंजर क्षेत्रीय अधिकारी ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि वन विभाग टीम द्वारा घटना स्थल पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया गया कि 18 अगस्त 2021को 3 हरे आम के पेड़ कटे थे उस पर कार्रवाई की गई थी आज फिर 3 आम के पेड़ कटे हैं। 

गौरतलब है कि अब्दुल सत्तार खान पुत्र मोबिन ग्राम करमा पोस्ट गौर के मूल निवासी हैं जिन्हें पेड़ मालिक बताया गया। अवैध पेड़ कटानअपराध में शामिल कृष्ण कुमार पुत्र सीताराम ठेकेदार महाराजगंज का  निवासी है इन के ऊपर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश वृक्ष संरक्षण अधिनियम 1976 धारा 4/10 के अंतर्गत दर्ज किया गया है


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।