जवानों द्वारा बिहार से निकली साइकिल रैली को कुशीनगर के पनियहवा में तिरंगे झंडा के साथ हुआ स्वागत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Wednesday, 15 September 2021

जवानों द्वारा बिहार से निकली साइकिल रैली को कुशीनगर के पनियहवा में तिरंगे झंडा के साथ हुआ स्वागत

इश्वर चन्द्र पटेल कुशीनगर

 जवानों द्वारा बिहार से निकली साइकिल रैली को कुशीनगर के पनियहवा में तिरंगे झंडा के साथ हुआ स्वागत


कुशीनगर। आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर सशस्त्र सीमा बल के जवानों की साइकिल रैली मंगलवार की सुबह दिल्ली के लिए उत्तर प्रदेश बिहार बॉर्डर पर स्थित से होकर गुजरी जहां भारी संख्या में खड्डा थाने के सालिकपुर पुलिस के जवान शहीद पनियहवा निवासी विजय गुप्ता सोनू अंसारी के नेतृत्व में लोगों ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाते हुए भारत माता की जय वंदे मातरम के नारे के साथ रैली को वहां से रवाना किया।
नगर पंचायत छितौनी के पनियहवा निवासी समाजसेवी विजय गुप्ता ने कहा कि भारतीय सेना तिरंगे के सम्मान के लिए भारत की सुरक्षा करते हैं आपके संघर्ष और बलिदान के लिए शब्द नहीं है।
एसएसबी की या साइकिल रैली तेजपुर आसाम से निकली है जो 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर राज घाट नई दिल्ली पहुंचेगी। जवानों द्वारा साइकिल रैली के माध्यम से पूरे देश भर में गांधी जी के सपनों को साकार करने के लिए साफ-सफाई , पर्यावरण , सुरक्षा , पौधारोपण , कोविड-19  से सुरक्षा , प्रदूषण से मुक्ति के लिए  जागरूकता फैलाई जा रही है। यह साइकिल रैली बिहार के नेपाल देश के सीमावर्ती जिले किशनगंज अररिया , सुपौल , दरभंगा , मुजफ्फरपुर , चंपारण से बुधवार उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर नई दिल्ली तक जाएगी। इससे देशभर में जवानों द्वारा एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश पहुंचाया जा रहा है। सालिमपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज राजेश कुमार गौतम हेड कांस्टेबल रामगोपाल यादव मृत्युंजय सिंह  प्रवीण यादव  राघवेंद्र मिश्रा तथा उनके आधा दर्जन सिपाही सहित नगर पंचायत छितौनी के पनिया हवा वार्ड के देवेंद्र गुप्ता अशोक मद्धेशिया सुनील कुशवाहा अशोक निषाद सचिन गुप्ता मुलायम साहनी विशाल गुप्ता किशोर यादव विनोद दुबे पंकज दुबे आदि लोग शामिल थे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।