उपजिलाधिकारी बांसडीह के खिलाफ सीएम योगी व मुख्य सचिव को पत्रक भेजेगा भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ,शनिवार को पूरे प्रदेश के जनपद मुख्यालय से भेजा जायेगा पत्रक - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Thursday, 23 September 2021

उपजिलाधिकारी बांसडीह के खिलाफ सीएम योगी व मुख्य सचिव को पत्रक भेजेगा भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ,शनिवार को पूरे प्रदेश के जनपद मुख्यालय से भेजा जायेगा पत्रक

रिपोर्ट -माइकल भारद्वाज बलिया

उपजिलाधिकारी बांसडीह के खिलाफ सीएम योगी व मुख्य सचिव को पत्रक भेजेगा भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ,शनिवार को पूरे प्रदेश के जनपद मुख्यालय से भेजा जायेगा पत्रक



बलिया । भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डॉ भगवान प्रसाद उपाध्याय,राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुनेश्वर मिश्र और प्रांतीय अध्यक्ष श्री मथुरा प्रसाद धुरिया के निर्देश पर प्रदेश के प्रत्येक जनपद मुख्यालय से माननीय मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को एक साथ शनिवार को जिलाधिकारियों के माध्यम से एसडीएम बांसडीह बलिया के खिलाफ पत्रक भेजने का निर्णय लिया गया है । बता दे कि बांसडीह तहसील के उपाध्यक्ष श्री जयराम तिवारी को पिछले 2016 से रजिस्ट्री ली गयी जमीन पर इसी भूखण्ड के एक हिस्सेदार की साजिश में आकर एसडीएम बांसडीह गलत तरीके से श्री तिवारी को न सिर्फ मानसिक रूप से प्रताड़ित किये है बल्कि इनके हिस्से की पौन डिसमिल जमीन भी दूसरे को देकर कब्जा दिलाने पर आमादा है । इन्ही परेशानियों को लेकर श्री तिवारी ने गुरुवार 23 सितंबर को आत्मदाह करने की घोषणा की थी जिसको महासंघ के कहने पर सोमवार तक के लिये स्थगित कर दिया है ।

माननीय मुख्यमंत्री जी से भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ निम्न लिखित मांग करते हुए एक ब्राह्मण की जान की सुरक्षा की मांग करता है --

1- विवादित भूखण्ड पर तीनों हिस्सेदारों को हिस्से के अनुपात में उपलब्ध जमीन में हिस्सा निर्धारित किया जाय ।

2- प्रत्येक हिस्सेदार को उसके हिस्से का भूभाग एक ही जगह आवंटित किया जाय ।

3-भूखण्ड में हुए रकबा की कमी को हिस्सेदारों में उनके प्रतिशत के अनुसार घटाया जाय । एसडीएम बांसडीह अपने पद का दुरुपयोग करते हुए किसी भी हिस्सेदार को लाभ न पहुंचाये बल्कि उचित न्याय दे ।

4- सारे फसाद की मूल वजह स्थानीय लेखपाल राजेश राम जो यही पर पिछले पांच साल से अधिक से जमा है,को तत्काल दूसरे क्षेत्र में स्थानांतरित किया जाय ।

5- पिछले पांच सालों से श्री तिवारी को प्रशासनिक अधिकारियों को गुमराह करके प्रताड़ित कराने वाले NACO के एलटी मणीन्द्र सिंह की सीएचसी सिकंदरपुर में ड्यूटी करने की जांच के साथ ही यह सीएमओ कार्यालय में कैसे ठीकेदारी कराता है,इसकी जांच करायी जाय ।

6-बिलम्बतः रविवार तक श्री जयराम तिवारी को हिस्से के अनुसार कब्जा दिला दिया जाय जिससे इनको आत्मदाह करने जैसा कठोर कदम न उठाना पड़े ।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।