योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में हुएं यह नौ प्रस्ताव पास - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Thursday, 2 September 2021

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में हुएं यह नौ प्रस्ताव पास

लखनऊ ब्यूरो

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में हुएं यह नौ प्रस्ताव पास

लखनऊ। विकास की बात करने वाली उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विकास की गति को और आगे बढ़ाते हुए आज कैबिनेट स्तर की मीटिंग में सर्वसम्मति से 9 प्रस्ताव पास किया गया।
पास हुए प्रस्ताव में गंगा एक्सप्रेस - वे के आरएफक्यू और आरएफपी मंजूरी दी गई। इसके अलावा प्रदेश के 16 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी दी गई। मेडिकल कॉलेज पीपीपी मॉडल पर खोलें जाएंगे।

 ललितपुर जिले के लिए शौगत के रूप में एयरपोर्ट, एयरस्ट्रिप बनने की मंजूरी मिली। यहां छोटे हवाई जहाज के लिए नया एयरपोर्ट बनेगा। 
इसके अलावा 36230 करोड़ रुपए की गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना को मंजूरी दी गई जिसमें 92.20 फिसली भुमि का अधिग्रहण हो चुका है। इस 6 लेन एक्सप्रेस-वे में एयरस्ट्रिप भी बनाया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।