तीन केंद्रीय मंत्रालयों की टीम ने गोवर्धन वाराणसी फाउण्डेशन के प्लांट का किया निरीक्षण - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Wednesday, 29 September 2021

तीन केंद्रीय मंत्रालयों की टीम ने गोवर्धन वाराणसी फाउण्डेशन के प्लांट का किया निरीक्षण

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

तीन केंद्रीय मंत्रालयों की टीम ने गोवर्धन वाराणसी फाउण्डेशन के प्लांट का किया निरीक्षण

रोहनिया -: जख्खिनी क्षेत्र के शाहंशाहपुर में बन रहे बायो सीएनजी प्लांट की तैयारियों का निरीक्षण नवीकरण उर्जा मंत्रालय,मिनिस्ट्री आफ पेट्रोलियम एवं नेचुरल गैस मंत्रालय,पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय की टीम और उत्तर प्रदेश शासन से स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की टीम ने किया। इस मौके पर प्लांट के रिफाईनरी सेक्शन,कंप्रेस्ड बायो गैस फिलिंग सेक्शन,जैविक खाद प्लांट और डाईजेस्टर प्लांट का निरीक्षण किया। 
यहां पर अधिकारियों को प्लांट की तैयारियों के बारे में प्राईड संस्था के कंसल्टेंट डा.भरत भाई पटेल और नवीन मोगा (प्राईड )ने विस्तार से बताया। प्लांट का पूरी तरह से निर्माण 15 से 20 अक्टूबर तक चालू हो जाने की संभावना बताई।
प्लांट शुरु कराने के बारे मे जानकारी देते हुए बताया कि जब तक स्पेशल पर्पज वेहिकल कंपनी का रजिस्ट्रेशन नहीं हो जाता तब तक प्लांट नहीं चल पायेगा।शीघ्र रजिस्ट्रेशन के लिए प्रयास जारी है।
इस मौके नवीकरण उर्जा मंत्रालय से अजय कुमार,राम विजय सिंह,पेट्रलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय से राकेश मिक्श्रा और नीरज खरे, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय से संयुक्त सचिव करनजीत सिंह,स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण से उप निदेशक योगेंद्र कटियार,पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के सलाहकार पंकज कुमार,डा.शिनाय,स्मार्ट सीटी लि,वाराणसी के परियोजना प्रबंधक सुमन कुमार राय,प्राईड के जितेंद्र शर्मा,डीपीआरो राघवेंद्र कुमार द्विवेदी,एडीपीआरो  वाराणसी राकेश यादव समेंत नगर निगम से डा. एपी सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।