हिंदी में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली ज्योति को मिलेगा पं. कृष्ण बिहारी वाजपेई सम्मान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Friday, 24 September 2021

हिंदी में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली ज्योति को मिलेगा पं. कृष्ण बिहारी वाजपेई सम्मान

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

हिंदी में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली ज्योति को मिलेगा पं. कृष्ण बिहारी वाजपेई सम्मान

दिलेश्वरी इंटर कॉलेज की इंटरमीडिएट की छात्रा ने प्राप्त किया हिंदी में सर्वोच्च स्थान

बस्ती रुधौली। बीते शैक्षणिक सत्र में रुधौली के दिलेश्वरी इंटर कॉलेज की छात्रा रही ज्योति चौधरी को हिंदी विषय में सर्वोच्च स्थान अंक प्राप्त किया है, जिसके क्रम में उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान की ओर से उन्हें जल्द ही हिंदीसाहित्य के सुप्रसिद्ध पं. कृष्ण बिहारी बाजपेई सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। 
विद्यालय की छात्र की इस उपलब्धि के बारे में जानकरी देते हुए प्रधानाचार्य संदीप श्रीवास्तव ने बताया की हाल ही में उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान के द्वारा एक पत्र भेज कर यह अवगत करया गया की विद्यालय की गत सत्र के इंटरमीडिएट की छात्र ज्योति चौधरी ने हिंदी विषय में 98 अंको साथ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इंटरमीडिएट परीक्षा में हिंदी विषय में सर्वोच स्थान प्रप्त किया है। जिसके क्रम में उन्हें निकट भविष्य में आयोजित होने जा रहे सम्मान समारोह में पुरुस्कार से सम्मानित करते हुए 35 हजार रुपये के नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।
विद्यालय के छात्रों के इस उपलब्धि पर हिंदी विषय के प्रवक्ता सच्चिदानंद पांडेय सहित अरुण कुमार मिश्रा, महेन्द्र तिवारी, राजन जैसवारा,प्रदीप शुक्ल, बलवंत सिंह, विपिन कुमार, दिनेश यादव आदि ने ज्योति को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।