उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर गोरखपुर के पिपराइच ब्लाक संसाधन केंद्र पर धरना - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News

आज का Tahkikat

Tuesday, 14 September 2021

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर गोरखपुर के पिपराइच ब्लाक संसाधन केंद्र पर धरना


कृपा शंकर चौधरी गोरखपुर

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर गोरखपुर के पिपराइच ब्लाक संसाधन केंद्र पर धरना

पिपराइच ब्लाक संसाधन केंद्र पर उमड़ी शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक, रसोईयों की भीड़ कम पड़ी कुर्सियां

गोरखपुर। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर गोरखपुर जिले के सभी ब्लाक संसाधन केंद्रों पर ब्लाक में संचालित प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षकों द्वारा एकत्रित हो विशाल धरना प्रदर्शन को सफल बनाया गया। कई ब्लाक संसाधन केंद्रों पर धरना प्रदर्शन में शामिल हुए शिक्षकों की इतनी भीड़ देखी गई कि उन्हें बैठने के लिए अलग से व्यवस्था करनी पड़ी ।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ पहले से ही शिक्षक हितों की कई मांगों को लेकर सरकार को अवगत कराता रहा है किन्तु सरकार द्वारा उन मांगों को गंभीरता पूर्वक न लिए जाने पर पुनः 21 सुत्रीय मांग को लेकर धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं। पिपराइच ब्लाक संसाधन केंद्र पर शिक्षकों संग धरना दे रहे गोरखपुर शिक्षक संघ के कोषाध्यक्ष एवं ब्लाक के मंत्री सूधांशु मोहन सिंह ने शिक्षकों को ललकारते हुए कहा कि संघ द्वारा की गई मांग जायज है और उसके आप हकदार हैं। उन्होंने कहा कि विद्यालय शिक्षा का मंदिर है और उसमें कार्यरत सभी लोग एक परिवार के जैसे है चाहे वे अध्यापक हो या शिक्षा मित्र, अनुदेशक या रसोईया हो। इन लोगों को मिलने वाले जायज़ हक को यदि सरकार द्वारा नजरअंदाज   किया जाएगा तब शिक्षक संघ चुप नहीं बैठेगा।

श्री सुधांशु ने बताया कि यह धरना प्रदर्शन शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक, रसोईयों के जायज मांगों को लेकर किया जा रहा है। यदि सरकार इन मांगों पर विचार नहीं करेगी तो उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ आगे की रणनीति बनाते हुए जिला से लेकर प्रदेश तक धरना प्रदर्शन जैसे कार्यक्रम आयोजित करने पर मजबूर होगी ।

कार्यक्रम में रामअयोध्या सिंह,अरूण सिंह, अवधेश सिंह,गोरख प्रसाद गुप्ता, विवेक श्रीवास्तव, विनोद वर्मा, रामरक्षा, प्रमोद कुमार सिंह, श्रीराम सिंह, किरण, मधुलिका, शशिकला सहित शिक्षा मित्र, अनुदेशक, रसोईयों ने सहभागिता दिखाई। एकत्र लोगों की लगभग 500 से ज्यादा संख्या देखी गई।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।