UP के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का कोरोना वैक्सीनेशन हुआ अनिवार्य - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Friday, 3 September 2021

UP के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का कोरोना वैक्सीनेशन हुआ अनिवार्य

डेस्क न्यूज़

UP के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का कोरोना वैक्सीनेशन हुआ अनिवार्य

कोरोना महामारी के चलते लंबे समय तक बंद रहने के बाद उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में स्कूलों को फिर से खोला जा चुका है. संभावित तीसरी लहर और बच्चों के लिए पैदा हो रहीं चिंताओं के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने अहम फैसला लिया है. सरकार ने सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के टीकाकरण को अनिवार्य कर दिया है. 

यूपी सरकार ने इसके अलावा, सभी शिक्षकों के परिजनों का टीकाकरण भी जरूरी कर दिया है. कर्मचारियों के परिवारवालों को भी वैक्सीन लगवानी होगी. मालूम हो कि देश में कोरोना की रोकथाम के लिए तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है. उत्तर प्रदेश में अब तक 7 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं.

प्रदेश के सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि आप अवगत हैं कि कोविड महामारी की वजह से बंद रहे स्कूलों को खोल दिया गया है लेकिन महामारी का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसी स्थिति में यह जरूरी है कि समस्त अध्यापकों, कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों का शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाया जाए.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।