मयूर मिलन समारोह के नाम से एक भब्य आयोजन - Tahkikat News

आज का Tahkikat

Monday, 28 March 2022

मयूर मिलन समारोह के नाम से एक भब्य आयोजन

मयूर मिलन समारोह के नाम से एक भब्य आयोजन

अरविंद शर्मा कानपुर देहात

कानपुर के विश्व प्रसिद्ध वनस्पति ब्राण्ड मयूर वनस्पति ग्रुप ने आज मयूर मिलन समारोह के नाम से एक भब्य आयोजन किया । इस आयोजन का मकसद था कि मयूर वनस्पति के पूरे देश के सभी डीलरों को प्लांट के बारे में जानकारी देना साथ प्लांट की वर्तमान उत्पादन क्षमता जोकि प्रतिदिन 250 मीट्रिक टन का है जोकि वर्तमान में संचालित किया जा रहा है अब उसे बढ़ाकर मयूर ग्रुप अब 600 मीट्रिक टन की क्षमता  के प्लांट को लगाने जा रहा है जिससे पूरे देश की आपूर्ति को सुचारू रूप से पूर्ण किया जा सके ।

कानपुर एडबिल व मयूर ग्रुप के एमडी मनोज गुप्ता ने बताया कि इस मयूर मिलन समारोह का मुख्य उद्देश्य यह है कि हम अपने सभी डीलरों से सीधे संवाद स्थापित कर सके व भविष्य में होने वाले एमडी भी सीधे डीलर से इंटरेक्ट हो । साथ कच्ची घानी तेल से लेकर उत्पादन के लिए जोभी जरूरी सामान हो उसे सीधे किसानों से ही लिया जाए जिससे बिचौलियों की जगह किसान का सीधा लाभ हो सके । मयूर ग्रुप के एमडी मनोज गया ने बताया कि वर्ष 1994 में हमारी कानपुर एडबिल फर्म को शुरू किया गया था जिसके बाद से निरंतर पुरे परिवार की कड़ी मेहनत से हम इस मुकाम तक पहुचे है पहले हमारे पास सिर्फ आयल का ही काम था आज हम आटा, मैदा,सूजी,पोहा,दलिया,मयूर जोश कच्ची घानी सरसो जैसे नए प्रोडक्ट लॉन्च कर रहे है ।


एमडी मनोज गुप्ता ने बताया कि हम एक और नया प्लांट लगाने जा रहे है जो दिसम्बर में शुरू होगा जिसमें हम आयल में ट्रांस फैट की मात्रा को और कम करने जा रहै है जिसकी वजह से हार्ट अटैक जैसी बीमारियां होती है । इसके लिए हमने बेल्जियम की एक कंपनी से करार किया है जिनकी टेक्नोलॉजी आयल इंडस्ट्री में बेस्ट है क्योंकि सरकारी मानक के मुताबिक ट्रांस-फैट लिमिट 2 रखी गई है जिसे हम .2 या .3 तक लेकर आएंगे जिसके बाद इस नए प्लांट को शुरू किया जाएगा ।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।